Telangana CM KCR Birthday : तेलंगाना (Telangana) के सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. सुबह से ही उन्हें अनगिनत बधाइयां मिल रहीं हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी उन्हें बधाई दी है और केसीआर की लंबी उम्र की कामना की है, लेकिन इस मैसेज के कई मायने हैं. दरअसल नरेंद्र मोदी औऱ केसीआर के बीच 36 का आंकड़ा है. केसीआर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार मोर्चा खोलते रहे हैं. 2024 चुनाव के लिए तीसरे मोर्चे पर बात करने के लिए केसीआऱ जल्द ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से भी मिलने वाले हैं.


केसीआर की तीसरे मोर्चे पर है नजर


बता दें कि केसीआर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए लगातार तीसरे मोर्च को लेकर कोशिश कर रहे हैं. इससे पहले बजट के दौरान भी उन्होंने बीजेपी और उसकी नीतियों पर हल्ला बोला था. केसीआर ने कहा था कि उन्होंने तीसरे मोर्च पर काम शुरू कर दिया है क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही असफल साबित हुई हैं. इसके कुछ दिन बाद ही खबर आई कि 20 फरवरी को केसीआर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे.






कुछ दिन पहले भी दिखी थी दूरी


पीएम नरेंद्र मोदी और तेलंगाना सीएम केसीआर के बीच की दूरियों को अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फरवरी के पहले हफ्ते में जब पीएम ने राज्य का दौरा किया था तो केसीआर ने इस दौरे से दूरी बना ली थी. प्रोटोकॉल के तहत सीएम होने के नाते केसीआर को पीएम को रिसीव करने जाना था, लेकिन उन्होंने पीएम के हर कार्यक्रम से दूरी बना ली. तब कहा गया था कि केसीआर की तबीयत ठीक नहीं है. ऐसे में उनकी जगह एक मंत्री को प्रधानमंत्री को रिसीव करने भेजा गया था.


ये भी पढ़ें


Punjab Election 2022: केंद्र सरकार पर जमकर बरसे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कहा- बीजेपी का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला, उतना ही खतरनाक


Punjab Election 2022: क्या कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी छोड़ेंगे पार्टी? खुद दिया है इस सवाल का जवाब