Motivational Story : बॉडी शेमिंग के बारे में आप अक्सर सुनते होंगे. हो सकता है कि आपने खुद भी इसे झेला हो. कई लोग इससे टूट जाते हैं. उनके मन में निराशा आने लगती है, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो इस तरह की चीजों से निराश न होकर सकारात्मक रुख अपनाते हैं और कुछ ऐसा करते हैं, जिसकी मिसाल बन जाती है. ब्रिटेन (Britain) में रहने वाली एक महिला की कहानी कुछ ऐसी ही है. लोग अक्सर उसके मोटापे का मजाक उड़ाते हैं, लेकिन जब उसकी कमाई के बारे में जनते हैं तो होश उड़ जाते हैं.


नहीं किया कभी समझौता


रिपोर्ट के मुताबिक, डेनियल गार्डिनर (Danielle Gardiner) ब्रिटेन के एसेक्स में रहती हैं. उनका वजन बहुत अधिक है, ऐसे में वह प्रोफेशनली वह एक प्लस साइज मॉडल हैं. यही नहीं डेनियल के 3 बच्चे भी हैं. इन सबके बाद भी उन्होंने मॉडलिंग को चुना है. लोग उन्हें समय-समय पर ट्रोल करते हैं. घर की भी कुछ चुनौतियां होती हैं, लेकिन सबका सामने करते हुए उन्होंने मॉडलिंग (Modelling) से कोई समझौता नहीं किया. वह अब भी इस काम को जी-जान से करती हैं.


इतनी कमाई नॉर्मल लोग भी न कर पाएं


लोगों की आलोचना का डेनियल के आत्मविश्वास पर कोई असर नहीं पड़ता है. वह 1 महीने में 10 लाख रुपये से ज्यादा कमा लेती हैं. वह क्लाइंट से एक विज्ञापन के लिए 66 हजार रुपये तक लेती हैं. डेनियल का कहना है कि 1 हफ्ते में कम से कम 2 विज्ञापन तो वह जरूर कर लेती हैं. उनके लिए सबसे टफ टाइम तब होता है जब वह बिकिनी के ऐड का फोटो शेयर करती हैं. लोग बहुत भद्दे कमेंट करते हैं, लेकिन वह इन बातों को दिल पर नहीं लेती हैं. उनके पास 1 हफ्ते में 40 प्रोडक्ट के विज्ञापन आराम से आ जाते हैं.


ये भी पढ़ें


Mystery: अचानक आसमान से जमीन पर गिरने लगे मरे हुए पक्षी, रोड पर 200 से ज्यादा पक्षी मरे मिले


मौत का कुआं: Kushinagar में 13 लोगों की मौत पर PM Modi ने जताया दुख, प्रशासन ने किया 4-4 लाख के मुआवजे का एलान