Gold Smuggling Case: केरल सोना तस्करी (Gold Smuggling) मामले की आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swanpna Suresh) के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) और उनके परिवार पर कैश लेने का आरोप लगाए जाने के बाद से सभी विपक्षी पार्टियों ने एक जुट होकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है. सोमवार को भी सीएम विजयन के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस (Congress) सहित विपक्षी पार्टियों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा आपको बता दें कि ये लगातार तीसरा दिन जब केरल में सीएम के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी है.  इंडिगो के विमान में भी विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया.


वायरल वीडियो में प्रदर्शनकारी सीधे तौर पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग कर करते हुए दिखाई दे रहे थे. इस वीडियो में सीएम विजयन अपने गृहनगर कन्नूर से त्रिवेंद्रम की यात्रा जा रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर एलडीएफ के एक संयोजक ने हमला भी कर दिया था. हालांकि प्रदर्शनकारी को ज्यादा चोट नहीं आई लेकिन वो अपना प्रदर्शन करते रहे। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह सोने की तस्करी के बारे में हुए खुलासे के बाद से ही राज्य में प्रदर्शन तेज हो गया है. 


विमान में सीएम पिनाराई विजयन के सामने विपक्ष की नारेबाजी
सोमवार को इंडिगो के एक विमान के भीतर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उड़ान से पहले सीएम विजयन के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की. इस दौरान किसी ने इन सब का वीडियो भी बना लिया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पिछले सप्ताह सोने की तस्करी की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने इस बात का खुलासा किया था कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, उनकी पत्नी और उनकी बेटी की मुद्रा की सोने की तस्करी में अहम भूमिका थी. 


विपक्षी पार्टियां मांग रही सीएम विजयन का इस्तीफा
स्वप्ना के इस बयान के बाद से ही केरल में वामपंथी मुख्यमंत्री के खिलाफ विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी इस्तीफे की मांग कर रही हैं. लगातार हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सरकार ने लोगों को सीएम विजयन की अध्यक्षता में किसी भी समारोह में काले मास्क या पोशाक पहनने पर रोक लगा दी है. इसके पहले शनिवार को केरल में कुछ लोगों के विरोध के मद्देनजर सीएम विजयन को काले झंडे दिखाए जाने के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. 


यह भी पढ़ेंः
Maharashtra: महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव में वोट डालने के वास्ते रिहाई के लिए अदालत पहुंचे पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख


Jharkhand Politics: झारखंड सरकार में कांग्रेस विधायक नाराज, 14 मई को करेंगे आलाकमान से मुलाकात