यूपी चुनावों में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ 25 मार्च 2022 को दुबारा यूपी के सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही योगी के मंत्रिमंडल पर अंतिम मोहर लगने की चर्चा जोरों पर है. जानकारी के अनुसार योगी सरकार की कैबिनेट 2.0 पर अंतिम मुहर लग चुकी है.


इसके अनुसार योगी के मंत्रिमंडल में करीब 2 दर्जन कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं वहीं करीब 12 लोगों को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिये जाने की खबरे हैं. इस मंत्रीमंडल में 10 से अधिक लोगों को राज्य मंत्री भी बनाया जा सकता है.


25 मार्च को होगा शपथ ग्रहण


गौरतलब है कि 10 मार्च को आये चुनाव नतीजों में बीजेपी ने यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शानदार जीत करने के बाद अब योगी 2.0 के शपथग्रहण की फाइनल तारीख सामने आ गई है. योगी का शपथग्रहण 25 मार्च को शाम 4 बजे होगा. 


इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह


लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां चल रही हैं. हालांकि अभी तर मंत्रिमंडल की पूरी लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई है और शपथ ग्रहण में देरी की असल वजह इसी को माना जा रहा है. समारोह में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे.


तमाम बड़े नेताओं को समारोह में बुलाने की योजना


जहां योगी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख बढ़ी है तो तैयारियां और बड़ी हुई हैं और साथ ही मेहमानों की लिस्ट भी. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं को समारोह में बुलाने की योजना है. बड़ा सा मंच होगा और उसके सामने इकाना स्टेडियम में भारी तादाद में बीजेपी के कार्यकर्ता होंगे.


योगी कैबिनेट 2.0 में केशव मौर्य समेत हो सकते हैं 2 डिप्टी CM, 2 बड़े चेहरों का पत्ता साफ, ऐसे साधा जाएगा जातीय समीकरण


एबीपी न्यूज़ की खबर का असर, मथुरा ट्रैफिक पुलिस ने 24 घंटे के अंदर चालान किया कैंसिल, जानें पूरा मामला