नोएडा: कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बच्चों को ज्यादा प्रभावित करने की चेतावनी के मद्देनजर नोएडा के सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में बच्चों के लिए 20 बिस्तरों का पीडियाट्रिक आईसीयू (पीकू) और 70 बिस्तरों का पृथक-वार्ड तैयार किया गया है.


अस्पतला में 30 बिस्तरों का पीडियाट्रिक आईसीयू बनाया जाना है


जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. रेणू अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में 30 बिस्तरों का पीडियाट्रिक आईसीयू बनाया जाना है, अभी 20 बिस्तरों का आईसीयू पूरी तरह तैयार हुआ है जबकि 10 बिस्तरों पर कार्य चल रहा है.


आईसीयू में हाईफ्लो नेजल केनुला (एचएफएनसी) की सुविधा भी रहेगी


उन्होंने बताया कि आईसीयू में हाईफ्लो नेजल केनुला (एचएफएनसी) की सुविधा भी रहेगी और ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या भी दोगुनी की जा रही है. डॉ अग्रवाल के मुताबिक, जिला अस्पताल में तीसरे तल पर बच्चों के लिए विशेष आईसीयू व पृथक-वार्ड बनाया गया है. हालांकि अभी तक संक्रमण से पीड़ित किसी बच्चे को भर्ती नहीं किया गया.


तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार सतर्क


आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर भले ही धीमी पड़ चुकी हो लेकिन सरकार तीसरी लहर को लेकर सख्ती दिखा रही है. दरअसल, तीसरी लहर में बच्चों पर खास असर पड़ सकता है. जिसको लेकर सरकार पूरी तैयारी में जुटी है. बता दें, दूसरी लहर की धीमें पड़ने से फिलहाल योगी सरकार ने राज्य में पाबंदियों में ढील दे दी है और उत्तर प्रदेश पूरी तरह अनलॉक हो चुका है. लेकिन सरकार तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सतर्क दिख रही है.


यह भी पढ़ें.


21 जून से वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी, जानिए- राज्यों को किस आधार पर केंद्र से टीके दिए जाएंगे