कोलकाताः यास तूफान के कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई सर्वेक्षण करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के दौरान पीएम मोदी जायाज लेंगे कि यास तूफान के कारण राज्य को कितना का नुकसान झेलना पड़ा है. सर्वेक्षण के बाद पीएम मोदी दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले ओडिशा पहुंचकर प्रभावित इलाकों का सर्वे करेंगे.


प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक समीक्षा बैठक करेंगे. जिसके बाद वह ओडिशा के बालासोर और भद्रक जिले में जबकि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.


दिल्ली लौटने से पहले प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के कलाईकुंड़ा में समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान जानने की कोशिश करेंगे कि चक्रवाती तूफान यास से राज्य को कितना नुकसान पहुंचा है.


बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘यास’ बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराया था. तट से टकराने के बाद पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी. इस दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं भी चली थी.


तूफान के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये थे और खेतों में पानी भर गया था. यास तूफान के दौरान घटी घटनाओं के कारण चार लोगों की मौत हो गयी थी. तूफान के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल ओर झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया था.


तूफान के कारण ओडिशा में तीन लोगों की जबकि पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. ममता बनर्जी सरकार ने दावा किया है कि यास तूफान के कारण करीब करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.


चक्रवात यास: ममता बनर्जी बोलीं- तबाही की समीक्षा के लिए पीएम मोदी के साथ बैठक करूंगी