Wrestler Protest At Jantar Mantar: दिल्ली में कल देर रात आई तेज आंधी-पानी ने एक तरफ जहां राजधानी का पारा गिरा दिया तो वहीं जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों की रात काली कर दी. तेज आंधी ने बीते एक महीने से अधिक समय से चल रहे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का टेंट उखाड़ दिया और बारिश से उनके गद्दे भीग गये. अपनी इस असुविधा का जिक्र साक्षी मलिक ने ट्वीट कर अपने समर्थकों से के साथ और साझा किया. 


साक्षी मलिक ने कल (25 मई) को देर रात किए गए एक ट्वीट में लिखा, बारिश और आंधी से आज हमारा टेंट उखड़ गया, आज रात हमें गीले गद्दों पर सोना पड़ेगा लेकिन हमने बचपन से ही कठिनाइयां देखी हैं, ये मुश्किल रात भी कट जाएगी, आप सभी को हम सब जंतर-मंंतर बैठे पहलवानों की तरफ से शुभरात्री. 






पहलवानों की परेशानी पर क्या बोलीं स्वाती मालीवाल?
पहलवानों की इसी समस्या पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की नेता स्वाती मालीवाल ने लिखा, बारिश से बेशक हमारे लिए मौसम सुहावना हो गया होगा लोकिन एक बार उन चैंपियंस के बारे में सोंचे जो इस बारिश में भी जंतर-मंतर पर डटी हुई हैं.  के बारे में सोचें जो इस बारिश में जंतर मंतर पर डटी हुई हैं.


क्या है पूरा मामला? 
हरियाणा के पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कई लड़कियों का यौन शोषण किया है लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. इस मामले पर दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.


पहलवानों की मांग है, सांसद बृजभूषण शरण सिंह को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और वह जब तक गिरफ्तार नहीं किए जाएंगे तब तक वह जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करते रहेंगे.