दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में महिला ने साड़ी पहनकर जाने की कोशिश की तो उसे एंट्री नहीं दी गई. दरअसल महिला ने भारत का पारंपरिक परिधान पहना था, इसलिए उसे रेस्टोरेंट में आने की इजाजत नहीं दी गई. दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में ये पूरी घटना घटी है. 


साड़ी पहना तो नो एंट्री


इस घटना की एक छोटी से क्लिप ट्विटर पर खूब वायरल हो रही है. जिसमें महिला रेस्टोरेंट के कर्मचारियों से ड्रेस कोड के बारे में पूछती है और रेस्टोरेंट के कर्माचारियों को लिखित में यह देने को कहती है कि आप लिख कर दे कि यहां साड़ी में एंट्री नहीं है. महिला को इस वीडियो मे साफ तौर पर सुना जा सकता है वह रेस्टोरेंट के कर्माचरियों से पूछती है कि मुझे दिखाओ कि साड़ी पहनकर यहां आने की अनुमति नहीं है. इसका जवाब देते हुए रेस्टोरेंट की एक महिला कर्मचारी कहती है कि साड़ी स्मार्ट केजुएल ड्रेस के अंदर नहीं आती है.


ट्विटर पर आया वीडियो


इस वीडियो को ट्विटर यूजर शेफाली वैद्य ने शेयर किया है. इस ट्वीट को पोस्ट करते हुए उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है कि रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर जाने की अनुमति नहीं है क्योंकि साड़ी अब स्मार्ट पोशाक नहीं है. स्मार्ट परिधान की ठोस परिभाष क्या है कृप्या आप मुझे बताएं. मैं यूएस, यूके, यूएई के टॉप रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर गई हूं और दिल्ली के इस रेस्टोरेंट ने साड़ी में एंट्री नही दी है. क्योंकि यह स्मार्ट परिधान नहीं है.  


https://twitter.com/ShefVaidya/status/1440561613312954371?s=20


वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर यूजर इसपर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं और रेस्टोरेंट के ऐसा करने पर सवाल उठा रहे हैं. कई यूनर ने पूछा है कि यह कौन तय करेगा कि साड़ी स्मार्ट परिधान है या नहीं, और यह रेस्टोरेंट तय कैसे कर सकता है.


यह भी पढ़ें:


मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को अबतक डिलीवर नहीं हुआ जमानती वारंट


गोवा में सियासी हलचल शुरू, भूमिपुत्र के एजेंडे पर अरविंद केजरीवाल की AAP लड़ सकती है चुनाव