लंदन से कोच्चि जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट को 5 अक्टूबर को फ्रैंकफर्ट डायवर्ट किया गया था. ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि फ्लाइट में एक महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया था. बताया जा रहा है कि लंदन से दोपहर 1.21 बजे उड़ान भरने के तुरंत बाद महिला प्रसव पीड़ा होने लगी. वहीं सौभाग्य से फ्लाइट में दो डॉक्टर और चार नर्स थे जो एक ही फ्लाइट में यात्रा कर रहे थे. केबिन क्रू की सहायता से महिला को बच्चे को जन्म देने में मदद मिली. एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीवरी के वक्त विमान काला सागर के ऊपर उड़ान भर रहा था.


इसके तुरंत बाद महिला और बच्चे को तुरंत चिकित्सीय सहायता के लिए निकटतम हवाई अड्डे फ्रैंकफर्ट के लिए डायवर्ट किया गया. एयर इंडिया के हवाले से बताया गया है कि महिला की डिलीवरी में दो डॉक्टरों और चार नर्सों की एक टीम ने मदद की थी. उड़ान के दौरान हुई इस डिलीवरी में सभी ऑनबोर्ड उपकरण प्राथमिक चिकित्सा और चिकित्सक किट की तरह इस्तेमाल किए गए थे.


आगे बताया गया है कि महिला सात माह की गर्भवती थी जिसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. वहीं फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर महिला, नवजात और उनके साथ यात्रा करने वाला एक व्यक्ति उतर गया. फ्लाइट भारतीय समयानुसार रात 11 बजे फ्रैंकफर्ट में उतरी. इसमें 210 से अधिक यात्री सवार थे, जिसमें से 193 इकोनॉमी और 11 बिजनेस क्लास के यात्री थे.


इसे भी पढ़ेंः
Lakhimpur Kheri Case: मंत्री पद पर बने रहेंगे अजय मिश्रा, लखीमपुर खीरी मामले में दी सफाई से संतुष्ट हैं पार्टी के बड़े नेता


Lakhimpur Kheri Violence: एबीपी न्यूज़ से बोले राकेश टिकैत- आठ दिनों के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो...