गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की कैबिनेट में इस बार एक भी महिला मंत्री नहीं हैं. प्रमोद सावंत की अगुवाई वाली पिछली बीजेपी सरकार में जेनिफर मोनसेराते एकमात्र महिला मंत्री थीं, लेकिन इस बार गोवा कैबिनेट में उन्हें जगह नहीं मिली है, लेकिन उनके पति और पणजी विधानसभा सीट से विधायक अतानासियो मोनसेराते को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.


प्रमोद सावंत की कैबिनेट में चार नए चेहरे को जगह मिली है. इनमें रोहन खौंटे, रवि नाइक, अतानासियो मोनसेराते और सुभाष शिरोडकर शामिल हैं. अतानासियो मोनसेराते को 'बाबुश' के नाम से भी जाना जाता है और ये तीसरी बार विधायक बने हैं. बता दें कि तानासियो मोनसेराते उन 10 विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी.


गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने आज मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को आठ अन्य मंत्रियों के साथ पद की शपथ दिलाई. जिन आठ मंत्रियों ने शपथ ली उनमें विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे, गोविंद गौडे और अतानासियो मोनसेरेट शामिल हैं.


दिलचस्प बात यह है कि गोडिन्हो को छोड़कर, आठ में से पांच मंत्री पूर्व कांग्रेस नेता हैं, जो पिछले पांच वर्षों में बीजेपी में शामिल हुए हैं. गोडिन्हों छह साल पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित बीजेपी के शीर्ष नेता मौजूद थे.


हाथापाई, सस्पेंशन और निष्कासन... दिल्ली से बंगाल तक दिनभर विधानसभा में ऐसे होता रहा बवाल


'बीजेपी ने 200 करोड़ में बेचा कश्मीरी पंडितों का दर्द', द कश्मीर फाइल्स को लेकर मनीष सिसोदिया का हमला