BJP Candidates 5th List 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट भी शामिल है. कृष्णानगर से टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने महुआ के खिलाफ राजमाता अमृता रॉय को टिकट दिया है.

  






पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से चुनाव लड़ रही महुआ मोइत्रा के ख‍िलाफ बीजेपी ने वहां की रानी मां अमृता रॉय (Amrita Roy) को चुनावी समर में उतारकर बड़ा दांव खेला है. अमृत रॉय ने गत 20 मार्च को बीजेपी ज्‍वाइन की थी. बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में उन्‍होंने बीजेपी की मैंबरश‍िप हास‍िल की थी. 


बंगाल की 19 सीटों पर उतारे खास चहेरे 


रव‍िवार को जारी ल‍िस्‍ट में अकेले पश्‍च‍िम बंगाल की 19 सीटों पर उतारे प्रत्‍याशि‍यों में कई और बड़े चेहरों को भी मौका द‍िया गया है. मे‍द‍िनीपुर से अग्‍न‍िम‍ित्र पॉल, वर्द्धमान दुर्गापुर से द‍िलीप घोष, बशीरहाट से रेखा पात्रा, कोलकाता दक्ष‍िण से देबाश्री चौधरी, कोलकाता उत्तर से डॉ. तापस रॉय, बैरकपुर से अर्जुन सिंह समेत अन्‍य कई खास चेहरों पर बड़ा भरोसा जताया है. 





बीजेपी ने जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय को द‍िया ट‍िकट 


बीजेपी की ओर से रव‍िवार को जारी की गई कैंड‍िडेट्स की ल‍िस्‍ट में जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय का भी नाम शा‍म‍िल है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के तामलुक सीट से जस्टिस गंगोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है. अभिजीत गंगोपाध्याय कुछ दिन पहले ही हाई कोर्ट से इस्तीफा देकर बीजेपी में शाम‍िल हुए थे.  


राजा कृष्णचंद्र के पर‍िवार की सदस्‍य हैं राजमाता अमृता रॉय 


राजमाता अमृता रॉय कृष्णानगर की हैं. राजा कृष्णचंद्र का जन्म 1710 में हुआ था जोकि 1783 तक जीवित रहे. अपने जीवनकाल में वह 1728 से 1782 तक नादिया के राजा और जमींदार रहे. वह नादिया राज परिवार और शाक्त हिंदू परंपरा से थे. मुगल शासन का विरोध करने के लिए जाने जाने वाले राजा कृष्‍णचंद्र के पर‍िवार की सदस्‍य राजमाता अमृता रॉय हैं.  


यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut: 'बीजेपी से हमेशा समर्थन मिला', मंडी से लोकसभा टिकट मिलने के बाद क्या बोलीं कंगना रनौत