BJP Candidates 5th List 2024: भारतीय जनता पार्टी ने रव‍िवार (24 मार्च) को लोकसभा चुनाव  के ल‍िए कैंड‍िडेट्स की पांचवीं ल‍िस्‍ट जारी कर दी है. इसमें बॉलीवुड फ‍िल्‍म अभ‍िनेत्री कंगना रनौत को भी ट‍िकट दी गई है. बीजेपी ने उनको मंडी लोकसभा टिकट सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

  


कंगना रनौत ने ट‍िकट म‍िलने के बाद सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर करते हुए खुशी जताई है. कंगना ने कहा कि मेरे प्‍यारे भारत और अपनी पार्टी भारतीय जनता, भारतीय जनता पार्टी को मैं हमेशा बि‍ना शर्त के समर्थन करती रही हूं. आज बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व में मुझे मेरे जन्‍मस्‍थान ह‍िमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार घोषित क‍िया है. मैं, इस प्‍यार और व‍िश्‍वास को जताते के ल‍िए बीजेपी हाईकमान के प्रत‍ि आभार व्‍यक्‍त करती हूं. 



उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं आध‍िकार‍िक तौर पर पार्टी में शामिल होकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं. मैं एक कर्मठ कार्यकर्ता और भरोसमंद लोक सेवक बनने का प्रयास करूंगी. 


बीजेपी ने 111 उम्‍मीदवारों को क‍िया ऐलान  


बीजेपी की ओर से रव‍िवार को कुल 111 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान क‍िया गया है. इस ल‍िस्‍ट में पश्चिम बंगाल के तमलुक सीट से जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय को भी उम्मीदवार बनाया गया है ज‍िन्‍होंने कुछ दिन पहले ही हाई कोर्ट से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन की थी.






कई बड़े चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा     


इसके अलावा कैंड‍िडेट्स की ल‍िस्‍ट जारी होने से कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शाम‍िल हुए कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन ज‍िंदल को भी ट‍िकट द‍िया गया है. बीजेपी ने उनको कुरुक्षेत्र से ही चुनावी मैदान में उतारा है. कई और बड़े नाम और खास चेहरों को भी ल‍िस्‍ट में शाम‍िल क‍िया गया है. आंध्र प्रदेश की राजमुंदरी सीट से पूर्व केंद्रीय राज्‍यमंत्री डी पुरंदेश्वरी को भी ट‍िकट द‍िया गया है. 


यह भी पढ़ें: कैश-फॉर-क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा की बढ़ेंगी मुश्‍क‍िलें, सीबीआई ने FIR में शाम‍िल क‍िया दर्शन हीरानंदानी का नाम