Mamata Banerjee On Violence: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिबपुर-रिषड़ा हिंसा को लेकर सोमवार (10 अप्रैल) को बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के कारण घटना हुई. बीजेपी ने अपनी मर्जी से बिना किसी अनुमति के समय बदल दिया. हाई कोर्ट ने कहा था कि आप 6 तारीख तक कुछ नहीं कह सकते इसलिए मैंने कुछ नहीं कहा. पुलिस ने भी इन्हें अनुमति नहीं दी थी. 


उन्होंने कहा कि मीटिंग दोपहर में होने वाली थी, लेकिन उन्होंने लोगों पर हमला करने के लिए जानबूझकर नमाज के समय का इंतजार किया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एएलएस एम्बुलेंस सेवाओं का शुभारंभ किया है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां के राज्यसभा सांसदों के पैसों से हमने 35 लाइफ सेविंग एंबुलेंस सेवा शुरू की है, जिसमें आईसीयू में मिलने वाली सारी सुविधाएं हैं. 


अब फैक्ट-फाइंडिंग टीम की क्या जरूरत?'


सीएम ने कहा कि अब जब स्थिति नियंत्रण में आ गई है तो बीजेपी हिंसा को और भड़काने के लिए एक फैक्ट-फाइंडिंग टीम भेज रही है. जब सामान्य स्थिति बहाल हो गई है तो फैक्ट-फाइंडिंग टीम की क्या जरूरत है. ममता बनर्जी ने इससे पहले भी राज्य में रामनवमी पर हुई हिंसा के लिए बीजेपी को कसूरवार ठहराया था. 


बीजेपी पर लगाया था गुंडे लाने का आरोप


ममता बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी ने गुंडों को भेजकर ये हिंसा करवाई थी. हिंसा बंगाल की संस्कृति नहीं है. बीजेपी बाहर से भाड़े के गुंडे लाई थी. यह साम्प्रदायिक हिंसा नहीं, आपराधिक हिंसा है. वीडियो में रामनवमी की रैली में बंदूक लिए हुए लोगों को देखा गया था. वहीं बीजेपी का कहना है कि बंगाल में हिंदू खतरे में हैं और ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं.


ये भी पढ़ें- 


Online Games Bill: तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने ऑनलाइन गेंबलिंग और गेम्स के बिल को दी मंजूरी