West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की छानबीन अभी जारी है. पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) फिलहाल ईडी (ED) की हिरासत में हैं. ईडी की पूछताछ में अर्पिता ने कई राज उजागर किए हैं. इस बीच खबर है कि दोनों से हो रही पूछताछ की प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग की जा रही है. ईडी सूत्रों के मुताबिक पिछले सात दिनों की पूरी पूछताछ प्रक्रिया को रिकॉर्ड किया जा रहा है.


प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पिछले हफ्ते बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था. करोड़ों रुपये कैश बरामद किए जाने के बाद से पिछले सात दिनों में ईडी के अधिकारी पार्थ चटर्जी और अर्पिता दोनों से 50 घंटे से अधिक वक्त तक पूछताछ कर चुके हैं.


पार्थ और अर्पिता से पूछताछ की प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग


पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी पर लगातार सीटीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही. पिछले सात दिनों की पूरी पूछताछ प्रक्रिया को रिकॉर्ड किया जा रहा है. इतना ही नहीं, पूछताछ के अलावा दोनों जब लॉकअप में बंद रखे जाते हैं और यहां तक कि जब वे लॉकअप से बाहर आ रहे होते हैं, तब भी उनकी पूरी गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जा रहा है. वे क्या कर रहे हैं और क्या खा रहे हैं, ईडी कार्यालय के अंदर कैमरे पर नजर रखी जा रही है.


पार्थ और अर्पिता पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी क्यों?


बताया जा रहा है कि अगर पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) आने वाले दिनों में शिकायत दर्ज कराते हैं तो उन्हें शिकायत दर्ज करने से रोकने के लिए ईडी की ओर से ये कदम उठाये गए हैं, ताकि वे ये आरोप न लगाएं कि उन्हें हिरासत में प्रताड़ित किया जाता था. पार्थ चटर्जी और अर्पिता की ईडी (ED) हिरासत की अवधि 3 अगस्त को खत्म हो रही है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही मंत्री पद से पार्थ चटर्जी को बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी अब तक 50 करोड़ से भी अधिक राशि जब्त कर चुकी है. भारी मात्रा में गोल्ड और जेवरात भी बरामद हुए हैं.


ये भी पढ़ें:


SSC Scam: पार्थ चटर्जी को कस्टडी में रखना ED को पड़ रहा भारी! नहाने और खाने के लिए किए जा रहे ये खास इंतजाम


Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के पास मिले कैश को लेकर बोले पार्थ चटर्जी, 'पैसे मेरे नहीं हैं'