West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में छानबीन अभी जारी है. इस बीच इस मामले में फंसे बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. दोनों की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) बढ़ा दी गई है. शिक्षक भर्ती घोटाले में आज दोनों को कोर्ट में पेश किया गया. दोनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो गई थी. पेशी के बाद कोर्ट ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को फिर से 31 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.


पश्चिम बंगाल एसएससी घोटाला (West Bengal SSC Scam) मामले में बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को अब 31 अगस्त तक जेल में रहना होगा. इससे पहले 5 अगस्त को शिक्षक घोटाले के दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था.


न्यायिक हिरासत बढ़ी


पश्चिम बंगाल के स्पेशल पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) ने स्कूल सेवा आयोग नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था. अब कोर्ट ने 31 अगस्त तक फिर से न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि ईडी की पूछताछ में अर्पिता ने कई राज उजागर किए थे. दोनों से हुई पूछताछ की प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग भी की गई थी. अर्पिता ने ये भी कहा था कि ये पैसे पार्थ चटर्जी के ही हैं और उन्हें उस कमरे में जाने की इजाजत नहीं थी.


पिछले महीने हुई थी गिरफ्तारी


प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) से पूछताछ करने के लिए बुधवार को कोलकाता के दक्षिणी भाग में प्रेसीडेंसी कनेक्शनल होम (अलीपुर जेल) गयी थी. स्कूल सेवा आयोग द्वारा की गयी शिक्षकों की भर्ती में हुई अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में ईडी ने पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस के नेता चटर्जी और मुखर्जी को गिरफ्तार किया था. इस केंद्रीय एजेंसी ने कोलकाता के अलग-अलग हिस्सों में अर्पिता मुखर्जी के घरों से करोड़ों रुपये भी जब्त किए थे.


ये भी पढ़ें:


SSC Scam: पार्थ चटर्जी के हैं पैसे, मुझे कमरे में भी जाने की नहीं थी इजाजत...ED की पूछताछ में टूट गईं अर्पिता मुखर्जी, कबूलनामे में खोले राज़


Income Tax Raid: आयकर विभाग की कोलकाता में रेड, कंस्ट्रक्शन कंपनियों के 30 ठिकानों का भंडाफोड़