Kolkata News : आयकर विभाग (Income tax department) एक बार फि एक्शन में आ गया है. आज यानी गुरुवार को आयकर विभाग ने कोलकाता में कई जगह छापे मारे. राज्य में आयकर के इंवेस्टिगेटिव विंग की ओर से तीन कंस्ट्रक्शन कंपनियों के 30 ठिकानों पर आईटी ने छापेमारी की. इस दौरान अधिकारियों ने आरोप लगाया कि इन विकासशील कंपनियों में विभिन्न परियोजनाओं के लिए करोड़ों रुपये की हेराफेरी की गई है. 


आयकर विभाग को खबर मिली थी कि यहां से करोड़ों रुपयों को घोटाला किया जाता है. बताया जा रहा है कि सृजन समूह, पीसी समूह और विनायक समूह के 30 स्थानों पर आईटी ने छापा मारा है. इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) की दो टीमों ने कोलकाता के एक व्यवसायी कौस्तव रॉय और एक लोकप्रिय बंगाली समाचार चैनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के आवास और कार्यालयों पर एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था. 


गुजरात में मारा था छापा 


बता दें कि, इस महीने आईटी ने कई राज्यों में छापेमारी अभियान चलाया हुआ है. बीते दिनों आईटी ने गुजरात में एक ग्रुप के यहां छापेमारी के दौरान 1000 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा किया था. इस मामले में अब तक 24 करोड़ रुपये की बिना हिसाब की नकदी और 20 करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण आदि जब्त किए गए हैं. इसके अलावा 20 जुलाई को खेड़ा, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता में 58 परिसरों की तलाशी ली गई थी. 


वहीं, इससे पहले भी सीबीडीटी (Central Board of Direct Taxes) ने कहा था कि 'समूह को कोलकाता (Kolkata) स्थित मुखौटा कंपनियों से शेयर प्रीमियम के माध्यम से बेहिसाब रकम की लेयरिंग में भी शामिल पाया गया था. 


ये भी पढ़ें : 


Hydrabad: कॉमेडियन मुनव्वर के शो पर बवाल, BJP विधायक ने दी धमकी, कहा- कार्यक्रम हुआ तो करेंगे पिटाई


Monkeypox: मंकीपॉक्स की वैक्सीन नहीं है 100 प्रतिशत प्रभावशाली? बीमारी को लेकर WHO ने किए ये बड़े खुलासे