TMC Jono Sanjog Yatra: सागरदिघी के कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. वह जीत के तीन महीने के अंदर टीएमसी में शामिल हो गए. बायरन ने सोमवार (29 मई) को पश्चिम मेदिनीपुर के घाटल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. 


बायरन विधानसभा में एकमात्र कांग्रेस विधायक थे. ऐसे में वह दल-बदल विरोधी कानून के दायरे में नहीं आएंगे. कांग्रेस विधायक के शामिल होने पर टीएमसी ने उनका तहे दिल से पार्टी में स्वागत किया. टीएमसी ने कहा, "बीजेपी की विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण राजनीति के खिलाफ लड़ने के अपने संकल्प को मजबूत करने के लिए आपने सही मंच चुना है. साथ में, हम जीतेंगे."






विधानसभा उपचुनाव में मिली थी जीत 


अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास के टीएमसी में शामिल होने को लेकर कहा, "बायरन बिस्वास हमारी पार्टी में शामिल हुए, क्योंकि उन्हें लगा कि टीएमसी ही एकमात्र ऐसी ताकत है, जो बंगाल में बीजेपी से लड़ सकती है." बायरन बिस्वास हाल ही में सागरदीघी विधानसभा उपचुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को पराजित कर विजयी हुए थे. कांग्रेस की जीत तृणमूल कांग्रेस के लिए बड़ी पराजय मानी जा रही थी.


विधानसभा में शून्य हुई कांग्रेस विधायकों की संख्या 


बायरन बिस्वास के टीएमसी में शामिल होने के बाद अब विधानसभा में अब कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं बचा है. चुनाव जीतने के बाद से ही उनके टीएमसी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थी. हालांकि, उन्होंने अपने एक बयान में कहा था, “तृणमूल मुझे नहीं खरीद सकती. मैं तृणमूल को खरीद लूंगा.”


ये भी पढ़ें: 


Karnataka: 32 मंत्री, 24 पर क्रिमिनल केस, औसत संपत्ति 119 करोड़, अकेले डीके के पास 1400 करोड़