कोलकाता: पश्चिम बंगाल के चुनावी मौसम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विश्व भारती के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. तो वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नेशनल लाइब्रेली में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. बंगाल में अमित शाह का आज दूसरा दिन है. बंगाल में अप्रैल-मई के दौरान विधानसभा के चुनाव होने हैं.


विश्व भारती के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे मोदी


पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. कोरोना वायरस के कारण इस साल विश्व दीक्षांत समारोह का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और विश्वभारती के रेक्टर जगदीप धनखड़, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे. समारोह में कुल 2,535 छात्रों को डिग्री दी जाएगी.


मछुआरों को 6000 रुपये सालाना देंगे- अमित शाह


बता दें कि गुरुवार को अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. अमित शाह ने नामखाना में चुनावी सभा को संबोधित किया और कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर सभी मछुआरों को 6000 रुपये सालाना दिए जाएंगे.


ममता सरकार खत्म करना चाहती है जनता- अमित शाह


शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं को मार गिराया है. रोड शो में भीड़ देखकर अमित शाह ने कहा कि जनता अब ममता सरकार खत्म करना चाहती है.


यह भी पढ़ें-


ABP Shikhar Sammelan 2021: पश्चिम बंगाल में कितनी सीट जीतेगी बीजेपी? पढ़ें-अमित शाह का जवाब


IPL Auction Full Players List: जानिए नीलामी में किसने खरीदा कौनसा खिलाड़ी और अब कैसी दिखती हैं सभी टीमें