पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी सत्ता पर काबिज होने जा रही है. यहां 292 विधानसभा सीटों में सभी सीटों का रुझान आ चुका है. टीएमसी ने 213 सीटें जीत ली हैं जबकि बीजेपी ने 77 सीटें जीती हैं यहां अन्य के खाते में 2 सीटें गई है. यानी साफ है प्रचंड बहुमत के साथ ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होंगी. 


लीडिंग न्यूजपेपर्स के फ्रंट पेज पर छाई हैं दीदी


कोरोना संकट के बीच ममता दीदी की ये जीत आज कई लीडिंग न्यूजपेपर्स के फ्रंट पेज की हेडलाइन बनी हुई है. लगभग सभी अखबारों में ममता दीदी की जीत की ही बात हो रही है. वहीं बीजेपी को बंगाल में मिली करारी शिकस्त भी कई अखबारों की फ्रंटपेज की हेडलाइन बनी हुई है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव तो पांच राज्यों में हुए थे लेकिन सभी की निगाह पश्चिम बंगाल के नतीजों पर ही बनी हुई थी. ममता दीदी की इस जीत पर  टाइम्स ऑफ इंडिया न्यूज पेपर के फ्रंट पेज की हेडलाइन दी गई है खेला इज ओवर- ममता इज दीदी बियोंड बंगाल, यानी खेला ओवर: ममता बंगाल से परे ‘दीदी’ हैं.


इन न्यूजपेपर्स में भी ममता बनर्जी की जीत बनी है हेडलाइन


वहीं नवभारत टाइम्स अखबार का फ्रंट पेज पर भी ममता दीदी ही छाई हुई हैं. इस अखबार ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत पर लिखा है- ‘दीदी ही दीदी, ममता ने लगाई जीत की हैट्रिक’. हिन्दुस्तान अखबार में आज की फ्रंट पेज की हेडलाइन दी गई है ‘दीदी ने बंगाल भाजपा ने असम बचाया’, यानी इस अखबार में दीदी की जीत के साथ ही बीजेपी की असम जीत को भी बताया गया है. अखबार ने लिखा है कि भाजपा का धुंधारधार चुनाव प्रचार अभियान और भारी भरकम रणनीति पर ममता बनर्जी का जादू भारी पड़ा.  


अमर उजाला अखबार के फ्रंटपेज पर भी ममता दीदी की जीत ही छाई हुई है. इस पेपर ने अपने मुख्य पृष्ठ की हेडलाइन दी है ‘ममता ने बंगाल जीता, नंदीग्राम हारीं.’ दरअसल बता दें कि ममता बनर्जी को बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट पर हराया है. लेकिन जो भी हो दीदी का जादू बंगाल की जनता के सिर पर चढ़कर बोलता है तभी तो जनादेश ममता बनर्जी के पक्ष में आया है.दैनिक भास्कर न्यूजपेपर की आज की हेडलाइन है, 'खेला हो गया खेला- मोदी-- मोदी' वहीं इंग्लिश न्यूजपेपर द टेलिग्राफ की आज की हेडलाइन है- 'गुडमॉर्निंग बंगाली, एन एक्सक्लूसिव वोट अगेंस्ट कम्यूनिलिज्म.' 


ममता बनर्जी की जीत के आगे सब फीके 


ऐसे तामम न्यूजपेपर्स के फ्रंट पेज पर आज ममता दीदी ही अपना दमखम दिखा रही है. यानी कहना गलत नहीं होगा कि दीदी की जीत लीडिंग अखबारों की सुर्खियों में है. बता दें कि बीजेपी बेशक बंगाल में हार गई है लेकिन असम में भगवा परचम लहराया है. लेकिन दीदी की जीत के आगे बीजेपी की असम की जीत बौनी साबित हो रही है. इसलिए न्यूजपेपर्स में भी बीजेपी की असम जीत का एक छोटा कॉलम बेशक नजर आ जाएगा लेकिन फ्रंट पेज की मुखिया तो आज ममता बनर्जी ही बनी हुई हैं.


ये भी पढ़ें


Coronavirus Cases: पिछले 24 घंटे में तीन लाख 68 हजार नए मामले, 3417 लोगों की मौत


Nandigram Election Result 2021: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी का किला नहीं भेद पाईं ममता बनर्जी, बंगाल में TMC ने जीती 200 से अधिक सीटें