कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड बहुमत के बाद आज ममता बनर्जी दोपहर तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ममता बनर्जी शाम सात बजे राज्यपाल से मिलने राजभवन जाएंगी. वहां पहुंचकर ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलेंगी. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है.


पश्चिम बंगाल का परिणाम


चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों में सभी 292 सीटों का रुझान आ चुका है. चुनाव आयोग के आंकड़ो के मुताबिक टीएमसी ने 209 सीटें जीत ली है जबकि 4 अन्य सीटों पर कब्जा जमाए हुए है. वहीं बीजेपी ने 76 सीटें जीत ली है जबकि एक सीट पर अभी भी बढ़त बनाए हुए है. यहां अन्य के खाते में 2 सीटें गई है. दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव रद्द कर दिए गए थे.


हालांकि, राज्य के मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई हैं. विधानसभा चुनाव में मिली इस जीत के बाद टीएमसी राज्य में लगातार तीसरी बार आसानी से सरकार बना लेगी.


Election Results 2021: बंगाल में दीदी को प्रचंड बहुमत तो असम में बीजेपी की वापसी, केरल में लेफ्ट का कमाल, पढ़ें- सभी राज्यों का हाल