मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वार-पलटवार का दौर जारी है. मंगलवार को मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ममता बनर्जी ने खुद की तुलना रॉयल बंगाल टाइगर से करते हुए कहा कि वह कमजोर नहीं हैं, जो बीजेपी से डर जाएं. उन्होंने कहा कि जब तक ज़िंदा रहूंगी रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी.


ममता बनर्जी ने कहा कि गुजरात नहीं, बंगाली ही बंगाल पर शासन करेगा. बीजेपी जमींदारों की पार्टी है. इनको लूटने नहीं दूंगी. नोटबंदी के बाद घरों में बंदी बनाकर रखा है.


उन्होंने मुर्शिदाबाद की रैली में कहा कि बीजेपी के सबसे बड़े नेता झूठ बोलते हैं. पीएम मोदी बंगाल में आकर कहते हैं कि बंगाल में सरकारी कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिलती है. कौन से सरकारी कर्मचारी को सैलरी नहीं मिली है जरा दिखाएं मोदी बाबू. केंद्र सरकार बीएसएनएल, गेल क्यों बंद कर रही है?


उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि को लेकर केंद्र की सरकार झूठ बोल रही है. अब तक 55 लाख किसानों ने किसान सम्मान निधि के लिए रजिस्टर कराया है. टीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया.


बागियों की मीर जाफर से तुलना


बंगाल के तत्कालीन नवाब सिराजुदौला के राज्य की राजधानी मुर्शिदाबाद में रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वालों की तुलना मीर जाफर से की. मीर जाफर सिराजुदौला की सेना का सेनापति था जो 1757 में पलासी की लड़ाई में अपने नवाब को धोखा देकर ब्रिटिश से जा मिला था.


ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘यह सोचने की कोई वजह नहीं है कि मैं कमजोर हूं, मैं किसी से डरने वालों में से नहीं हूं. मैं मजबूत हूं और हमेशा अपना सिर ऊंचा रखती हूं. जब तक जीवित रहूंगी मैं रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी.’’


प्रियंका गांधी का मिशन यूपी, बुधवार को करेंगी सहारनपुर से 'जय जवान-जय किसान' मिशन की शुरुआत