पश्चिम बंगाल में कथित पशु तस्करी के मामले में आज सीबीआई ने कोलकाता में कई स्थानों पर छापेमारी की. सीबीआई ने तृणमूल युवा कांग्रेस के महासचिव विनय मिश्रा के आवास पर भी छापे मारी की. विनय मिश्रा फरार चल रहा है. जांच एजेंसी ने मिश्रा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है.


युवा तृणमूल कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी विनय मिश्रा के दो ठिकानों पर सीबीआई ने आज तलाशी ली. मिश्रा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी माने जाते हैं. सीबीआई का दावा है कि गाय तस्करी का करोड़ों का काला धन मिश्रा के जरिए से ही नेताओं और मंत्रियों तक पहुंचता था.






तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति से बंगाल के राज्यपाल को हटाने की मांग की
वहीं ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को तत्काल हटाने की मांग की है. राज्य सरकार और धनखड़ के बीच कानून-व्यवस्था, बंगाल में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भूमिकाओं से लेकर प्रशासनिक कामकाज को लेकर वाद-विवाद रहा है.


राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन ने राज्यपाल कार्यालय के शपथ के गंभीर उल्लंघन का आरोप लगाया. तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने राष्ट्रपति को इस मामले पर एक ज्ञापन भेजा. रॉय ने कहा, "हमने एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि राज्यपाल संविधान के संरक्षण, सुरक्षा और बचाव में विफल रहे हैं और बार-बार सुप्रीम कोर्ट द्वारा घोषित कानून का उल्लंघन किया गया है."


रॉय के अलावा, तृणमूल के लोकसभा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय, कल्याण बनर्जी, काकोली घोष दस्तीदार और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ज्ञापन के अन्य हस्ताक्षरकर्ता हैं, जिन्होंने धनखड़ को कार्यालय से हटाने की मांग की है.


ये भी पढ़ें-
New Year eve: दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात 11 बजे से नाईट कर्फ्यू, नए साल के जश्न पर पाबंदी


1 जनवरी से Fastag, UPI, GST, Mutual fund से जुड़े ये नियम बदल जाएंगे, जानें आपकी जेब पर कितना होगा असर