कोलकाता: गृहमंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे से ठीक पहले सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेताओं के इस्तीफे से सियासी हलचल बढ़ गई है. शुभेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस के बैरकपुर के विधायक शीलभद्र दत्ता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. ये दो दिन में पार्टी से तीसरा बड़ा इस्तीफा है.नेताओं के इस्तीफों से राज्य में जहां सियासी सरगर्मी बढ़ गई है, वहीं ममता बनर्जी की पार्टी में बेचैनी है.


अबतक ये नेता दे चुके हैं इस्तीफा


कुछ दिनों पहले परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले शुभेंदू अधिकारी ने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से लेकर पार्टी के सभी पदों से भी इस्तीफा दे दिया. वहीं गुरुवार को दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम के अध्यक्ष पद से रिटायर्ड कर्नल दीप्तांगशु चौधरी और आसनसोल नगर निगम बोर्ड के प्रमुख के पद से विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी इस्तीफा दे दिया. जबकि पिछले महीने नवंबर में कूचबिहार दक्षिण सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक मिहिर गोस्वामी ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया था.


जब-जब गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा होता है, तब-तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की धड़कनें तेज हो जाती हैं
गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले लगातार बड़े नेताओं के साथ छोड़ने से जहां ममता बनर्जी की पार्टी में चिंता की लहर है, वहीं भाजपा के नेता उत्साहित हैं. पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश तिवारी ने कहा, "जब-जब गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा होता है, तब-तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की धड़कनें तेज हो जाती हैं. क्योंकि गृहमंत्री अमित शाह जो कहते हैं वो करते हैं. बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह के दावे के मुताबिक अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा दो सौ से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है."


अमित शाह करेंगे बंगाल दौरा
गृहमंत्री अमित शाह आज रात दो दिन के बंगाल दौरे के लिए आज रात पहुंचेंगे. गृहमंत्री के दौरे से बंगाल का सियासी पारा चढ़ गया है. दो दिन के दौरे में गृहमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं. वहीं गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदी में टीएमसी से इस्तीफा देने वाले शुभेंदु अधिकारी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.


तीन IPS अफसरों की प्रतिनियुक्ति पर केंद्र पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- चुनाव से पहले कंट्रोल की कोशिश


केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में फाड़ी कृषि कानून की कॉपी, मनोज तिवारी बोले- किसानों के भविष्य के टुकड़े किए