Weekly Weather Updates: देश के कई राज्यों में बीते दिनों जमकर हुई बारिश (Rain) से लोगों को तमाम परेशानियां झेलना पड़ी हैं. दिल्ली (Delhi) से लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पंजाब, उत्तराखंड और हरियाणा जैसे राज्यों में जलभराव जैसे हालात देखने को मिले. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश में अभी कुछ दिन बारिश का सिलसिला जारी रहने की बात की है. हालांकि, राजधानी दिल्ली में बारिश से लोगों को कुछ राहत मिलेगी. 


आइये देखते हैं दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों के मौसम का हाल...


दिल्ली


राजधानी दिल्ली में आज से बारिश का सिलसिला थमता दिखेगा. दिल्ली समेत एनसीआर में मौसम में बदलाव दिखेगा. बादल साफ हो जाएंगे और धूप खिलते दिखेगी. तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज से अगले पांच दिन अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री तक रह सकता है वहीं न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक आ सकता है.


उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश...


उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज बारिश हो सकती है. वहीं, 27 सितंबर से यानी कल से मौसम में बदलाव दिखेगा. कुछ इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं हालांकि बारिश होने के आसार नहीं है. वहीं, अगले पांच दिन धूप खिलते जरूर दिखेगी. तापमान पर नजर डालें तो यहां ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान 32-33 डिग्री रह सकता है वहीं न्यूनतम तापमा 23-24 डिग्री तक आ सकता है. 


मध्य प्रदेश में मानसून अब भी एक्टिव दिख रहा है. बारिश का सिलसिला अब भी जारी रहेगा जिस कारण तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. अगले पांच दिन न्यूनतम तापमान 21-22 डिग्री तक आ सकता है वहीं अधिकतम 31-32 तक जा सकता है. 


उत्तराखंड से लेकर जम्मू-कश्मीर


उत्तराखंड में मौसम का मिजाज अब भी तल्ख बना हुआ है. लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश का दौर अभी 29 सितंबर तक जारी रहेगा. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जाहिर करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. वहीं, 30 सितंबर से मौसम में थोड़ा सुधार देखने को मिल सकता है. 


जम्मू कश्मीर के मौसम में सुधार है और आने वाले 5 दिन भी बारिश का कुछ खास अनुमान जाहिर नहीं किया गया है. हालांकि, 26 सितंबर से 28 सितंबर तक बादल जरूर छाए दिखेंगे लेकिन बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं 29 सितंबर से बादल साफ हो जाएंगे और धूप खिलते दिखेगी. तापमान की बात करें तो अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक आ सकता है वहीं अधिकतम तापमान 17-17 डिग्री तक जा सकता है.


यह भी पढ़ें.


Rajasthan Congress Crisis: बाड़ेबंदी की सरकार...बाड़े में जाने को तैयार! सियासी संकट पर गजेंद्र शेखावत का तंज


Rajasthan Congress Crisis: पायलट प्रोजेक्ट फेल! जानिए कैसे विधायक दल की मीटिंग से पहले 'जादूगर' ने कर दिया बड़ा खेल