नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों से मानसून लौट चुका है. हालांकि अभी कुछ क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है. देश के इन हिस्सों में अभी भी मानसून लौटा नहीं है. मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक महाराष्ट्र और गोवा में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आज अंडमान और निकोबार आईलैंड्स में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक कोंकण और गोवा के अलावा मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग की माने तो इन सभी इलाकों में 9 अक्टूबर को भी भारी बारिश हो सकती है. वहीं 10 अक्टूबर को इन राज्यों के अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना नजर आ रही है. मौसम विभाग की माने तो इन क्षेत्रों में 11 अक्टूबर को झमाझम बारिश हो सकती है.


दिल्ली में मौसम का हाल


मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में आज भी सूरज और बादलों के बीच आंखमिचौली का खेल जारी रहेगा. प्रदेश में अधिकत्म तापमान 36 डिग्री रहने की संभावना है जबकि न्यूतम तापमान करीब 24 डिग्री रहने की संभावना है. बता दें कि हवा की गति करीब 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. 


मौसम विभाग की माने तो उत्तर पश्चिम भारत से दक्षिण पश्चिम मानसून अक्सर 17 सितंबर के बाद से लौटना शुरू कर देता है. लेकिन इस बार मानसून देर से लौट रहा है और देश के कई हिस्सों को तर करके जा रहा है. इस बार मॉनसून के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली.


बारिश के कारण जहां जगह-जगह पानी भर गए तो वहीं सड़कों पर पानी भर गया. सड़क पर पानी भरने के कारण ट्रैफिक के परिचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. देश के कई हिस्सों में जारी मुसलाधार बारिश के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना दुभर हो गया था.


 


Air Force Day 2021: आज मनाया जा रहा वायुसेना दिवस, जानें इसका इतिहास और महत्व


Corona Vaccination: क्या 5 से 11 साल के बच्चों के लिए जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन? फाइजर ने FDA से मांगी इजाजत