Weather Update Today: देश के कई राज्यों में इस वक्त मौसम का मिजाज बदलने लगा है. उत्तर भारत में जहां पिछले दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही थी, वहीं अब दिन में तेज धूप निकलने के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है हालांकि ठंडी हवाएं बरकरार है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी मंगलवार (13 फरवरी) को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लेकर कई राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. 


राजधानी दिल्ली में मौसम आंख मिचौली खेल रहा है. यहां सुबह-सुबह ठंड का एहसास होता है और दिन में धूप के बाद मौसम सामान्य हो जाता है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. मौसम विभाग का कहना है कि आज दिन के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि राजधानी में 13 और 14 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना है. 


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 10 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 300 पर था. शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है. 


किन राज्यों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में 13 फरवरी तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 13 और 14 फरवरी को बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान जताया गया है तो वहीं ओडिशा में 15 और 16 फरवरी को बारिश होने की उम्मीद है. आईएमडी का ये भी कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 13 फरवरी को छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है. 


यह भी पढ़ें:-


Farmers Protest Live: केंद्र के साथ बातचीत फेल, किसानों ने 10 बजे तक का दिया अल्टीमेटम, कहा- इसके बाद दिल्ली कूच करेंगे