India Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य प्रमुख शहरों में ठंड बढ़ने की संभावना है. इसके साथ ही शाम होने के बाद सूर्योदय तक कोहरा छाया रहने वाला है. इसकी वजह से दृश्यता में कमी आएगी, जिसके कारण वाहन चालकों को सावधानी से धीमी गति से वाहन चलाने की सलाह दी गई है .


मौसम विभाग (IMD) ने आज बुधवार (29 नवंबर) को दक्षिण पश्चिम तेलंगाना और आस-पास के विदर्भ इलाके में बारिश की संभावना जतायी है. विभाग की ओर से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बताया गया है कि हैदराबाद स्थित राडार के रीडिंग से इस बात के संकेत मिले हैं कि आज रात के समय तेलंगाना के दक्षिण पश्चिम इलाके में बारिश हो सकती है. इसके अलावा आस-पास के विदर्भ इलाके जिसमें उत्तर महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाके हैं, वहां भी हल्की बारिश की संभावना है. 





दिल्ली में रहेगी ठंड


वहीं बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है. इसकी वजह से दिल्ली में ठंड बढ़ेगी. अगले 24-48 घंटे तक राजधानी में बारिश की कोई संभावना नहीं है. हालांकि राजधानी के आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से ये दिन को ठंड से हल्की राहत रहेगी.


अन्य शहरों में भी सामान्य रहेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड


इसके अलावा भारत के अन्य प्रमुख शहरों की बात की जाए तो पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी मौसम सामान्य रहने वाला है. बारिश के आसार नहीं हैं. तापमान 19 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहने वाला है. शाम ढलते ही कोहरा छा रहा है जो सूर्योदय तक रह रहा है. इसकी वजह से दृश्यता कम होने के कारण वाहन चालकों को धीमी गति में सावधानी से चलने की सलाह दी गई है.


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी तापमान 18 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है. इसकी वजह से यहां भी शाम ढलने के बाद ठंड का एहसास होता रहेगा. देश के एक और महानगर चेन्नई में भी मौसम सामान्य रहने वाला है. तापमान 25-30 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. समुद्र तट के करीब होने की वजह से यहां बहुत अधिक ठंड नहीं होने वाली है.


अगले 24-48 घंटे तक देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में ऊपरी इलाकों में बारिश की संभावना है. हालांकि बहुत अधिक बारिश नहीं होगी.


 ये भी पढ़ें :Delhi Weather: बारिश के बाद प्रदूषण से राहत, फिर गोपाल राय ने Delhi वालों को क्यों दी अलर्ट रहने की नसीहत