Weather Forecast Today: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में धीरे-धीरे ठंड का प्रकोप कम होने लगा है. कुछ इलाकों में धूप निकलने के साथ ही सर्दी की विदाई हो रही है. इस कारण तापमान में भी इजाफा हुआ है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान पिछले ​कुछ दिनों से बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 6 फरवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है.


पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और तेज हवाओं के चलने के आसार है. वहीं जम्मू-कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है. जिसकी वजह से कई जगह रात में तापमान माइनस में चला गया. रविवार (5 फरवरी) को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.


जानें कहां-कहां बारिश होने की है संभावना?
आईएमडी से मिली जानकारी के अनुसार, 8 फरवरी से 10 फरवरी के बीच उत्तराखंड, हिमाचल सहित असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश के बीच बारिश का अनुमान है. बर्फबारी के कारण उत्तरी भारत के इलाके जैसे उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में एक बार फिर से सर्द हवाओं का प्रकोप देखने को मिल सकता है.


मौसम विभाग के मुताबिक चेन्नई में आज धूप निकलेगी. यहां आने वाले कुछ दिनों में मौसम में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है. जानकारी के मुताबिक चेन्नई में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री रहेगा. वहीं कोलकाता में भी दिन में धूप रहेगी, लेकिन रात में ठंडी हवाएं चल सकती हैं. 


ये भी पढ़ें: 


Budget Session: अडानी के मुद्दे पर आज फिर संसद में हंगामे के आसार! कांग्रेस ने 9.30 बजे बुलाई विपक्षी दलों की मीटिंग