Parliament Session 6th Feb 2023: अडानी मामले पर आज (6 फरवरी) भी विपक्ष संसद में जमकर हंगामा करने के मूड में है. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी आज प्रदर्शन भी करने वाली है. देशभर के सभी जिलों में एलआईसी (LIC) और एसबीआई (SBI) दफ्तर के सामने कांग्रेस के तमाम नेता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने आज सुबह 9.30 बजे सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. 


दरअसल, शुक्रवार (3 फरवरी) को अडानी मसले पर विपक्ष के भारी हंगामे के चलते राज्यसभा और लोकसभा (Rajya Sabha and Lok Sabha) की कार्यवाही को सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. आज फिर से विपक्ष केंद्र को घेरने की रणनीति बनाए हुए है. इसके अलावा विपक्ष BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर भी पीएम मोदी और केंद्र पर हमला बोलने की तैयारी में हैं.


क्या है विपक्ष की मांग? 


विपक्ष आज फिर से अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनियों की जांच की मांग कर सकता है. विपक्षी दलों की फ्लोर मीटिंग में तमाम विपक्षी दल सरकार को घेरने की रणनीति बनाएंगे. इसके बाद विपक्षी सांसद गांधी प्रतिमा के सामने धरना देंगे. विपक्षी दलों की मांग है कि अडानी मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति या फिर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए.


TMC नहीं हुई थी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल 


इससे पहले शुक्रवार को हुई बैठक में टीएमसी शामिल नहीं हुई थी. अभी तय नहीं है कि आज पार्टी शामिल होगी या नहीं. इस बात की संभावना बढ़ गई है कि शुरुआती व्यवधान के बाद आज राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा शुरू हो जाए क्योंकि टीएमसी ने कहा है कि वो अब संसद में चर्चा करवाना चाहती है. कांग्रेस की तरफ से भी यही बताया गया था कि सोमवार से संसद चलेगी. 


ये भी पढ़ें: 


ग्लोबल ऑयल मार्केट का सरताज बनता जा रहा भारत, पश्चिम को दे रहा सस्ता रूसी तेल