IMD Weather Update: उत्तर भारत ठंड और कोहरे की स्थिति जस की तस बनी हुई है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा होने की संभावना जताई है. इसके अलावा अगले तीन दिनों तक गंभीर शीत दिवस के स्थिति बने रहने के भी आसार हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 25 जनवरी को हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है.


मौसम विभाग ने बताया कि 23 जनवरी को उत्तराखंड के अलग-अलग जगहों पर जमीन पर पाला पड़ने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 27 जनवरी तक सुबह और रात के दौरान कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है.


इसके अलावा राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 26 जनवरी तक सुबह के समय और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह में कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे रहने के आसार हैं.


उत्तर भारत में कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड की स्थिति 
मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में 23 जनवरी को कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 26 जनवरी तक कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड डे रहने की संभावना है.


उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 23-24 जनवरी कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड की स्थिति रहेगी. आईएमडी के अनुसार बिहार के अलग-अलग हिस्सों में 23 जनवरी को कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड डे की स्थिति रहने के आसार हैं.


छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और नागालैंड में 23 जनवरी को घने कोहरे रहने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर 23 जनवरी को शीतलहर पड़ने के आसार हैं. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अगले 3-4 दिनों में बारिश की संभावना है.


ये भी पढ़ें: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: सीएम ममता, केजरीवाल, नवीन पटनायक और राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने क्या कहा?