नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले के बीच एक राहत भरी खबर आई है. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में 4 महीने की बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली है. बच्चे को 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर ऱखना पड़ा जिसके बाद शुक्रवार शाम को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. जिला कलेक्टर विनय चंद ने कहा, 'पूर्वी गोदावरी की एक आदिवासी महिला मई में कोविड-19 से संक्रमित पाई गई थी, बाद में डॉक्टरों ने बताया की महिला की चार महीने की बच्चे को भी संक्रमण हुआ है.'


विनय चंद ने कहा कि 25 मई को विशाखापट्टनम के VIMS अस्पताल में बच्चे को स्थानांतरित किया गया. 18 दिनों तक उसका वेंटिलेटर पर इलाज चलता रहा. डॉक्टरों ने हाल ही में फिर से बच्चे का कोरोना टेस्ट कराया, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. स्वास्थ्य जांच के बाद VIMS डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को बच्ची को छुट्टी दे दी.


बता दें कि शुक्रवार को विशाखापत्तनम में कोविड-19 के 14 नए मामले सामने आए हैं. यहां कुल मामलों की संख्या 252 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 5429 पहुंच गई है, जिसमें से 2301 एक्टिव केस हैं. 3048 ठीक हो चुके हैं, जबकि 80 लोगों की मौत हो चुकी है.


DRDO ने दिल्ली पुलिस के लिए बनाई 'जर्मी क्लीन' मशीन, वर्दी से लेकर लाठी-डंडे तक होगा डिसइंफेक्ट

गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर