Virat Kohli 50th Century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में विराट कोहली ने इतिहास रच दिया. उन्होंने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया. इसके साथ ही वह अब वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में विराट ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. सचिन ने 452 वनडे पारियों में 49 शतक लगाए थे.  


विराट के 50 शतक पूरे होने पर देश के कई राजनेताओं ने उन्हें बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी ने इसे शानदार बताया.


पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री ने कहा, "आज विराट कोहली ने न केवल अपना 50वां एकदिवसीय शतक बनाया है, बल्कि शानदार और दृढ़ता की भावना का भी उदाहरण दिया. यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनके स्थायी समर्पण और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है."






पीएम मोदी ने आगे कहा, " मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं. वह आने वाली पीढ़ियों के लिए भी आगे भी मानदंड स्थापित करते रहें."


गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "वनडे क्रिकेट में अपना 50वां शतक बनाने और इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने के लिए विराट कोहली को बधाई. यह आपकी शानदार खेल भावना, समर्पण और निरंतरता का प्रमाण है.आप अपने खेल को एक नए स्तर पर ले जाएं. देश को आप पर गर्व है."






प्रियंका गांधी ने टीम इंडिया को दी शुभकमानएं
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी विराट कोहली को बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, " एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतक लगाकर नया विश्व कीर्तिमान रचने पर विराट कोहली को बधाई . उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त करके एक बार फिर यह उपलब्धि भारत के नाम की है. टीम INDIA को आगे के मैचों के लिए भी शुभकामनाएं.''






मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कड़ी मेहनत का प्रमाण
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी कोहली को बधाई दी. उन्होंने एक्स पर कहा," एकदिवसीय क्रिकेट में 50 शतक पूरे करके भारत को गौरवान्वित करने के लिए शुक्रिया विराट कोहली.  यह आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिभा का प्रमाण है."


उन्होंने आगे कहा कि आपका यह उल्लेखनीय रिकॉर्ड युवा क्रिकेटरों को प्रेरित करेगा और क्रिकेट फैन के लिए यह शतक खुशियां लेकर आया है. इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई. हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं.






भारत ने पहले बल्लेबाजी कर बनाए 397 रन
मुंबई के वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्वकप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और विराट और श्रेयस अय्यर के शतकों की बदौलत 50 ओवर में 397 रन बनाए.