Skeletons Found In Plastic Drum: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बागुईआटी इलाके से चौंका देने वाली खबर सामने आई है. दो साल से बंद पड़े एक फ्लैट के अंदर प्लास्टिक के ड्रम में एक महिला का कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. हैरान करने वाली बात ये है कि इस ड्रम को सीमेंट से जमा रखा था.


दरअसल, चार मंजिला की इमारत में टॉप फ्लोर पर बने इस फ्लैट को मकान मालिक ने एक नेपाली कपल को किराए पर दिया था. ये लोग कोरोना काल से ही इस फ्लैट पर रह रहे थे. उसके बाद घर जाने की बात कहकर ये लोग फ्लैट लॉक करके चले गए. मगर किराया समय से भेजते रहे. पिछले कुछ महीनों से ये कपल किराया देने में आनाकानी करने लगे और कहा कि आर्थिक तंगी की वजह से पैसों की दिक्कत हो रही है.


कैसे हुआ मामले का खुलासा?


इसके बाद मकान मालिक उनसे फोन पर लगातार संपर्क करने की कोशिश करता रहा लेकिन इन लोगों का फोन बंद आने लगा. फिर उन्होंने इस फ्लैट की सफाई कराने की सोची और सफाईकर्मियों के साथ फ्लैट के अंदर दाखिल हुए तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने देखा कि फ्लैट के बाथरूम में एक प्लास्टिक का ड्रम सीमेंट से पक्का करके रखा हुआ है. जब इन लोगों ने इस ड्रम को खोला तो इसमें एक कंकाल मिला.


मकान मालिक ने क्या कहा?


फ्लैट के मालिक गोपाल मुखर्जी ने बताया, “इस कपल की उम्र 30 साल के आसपास रही होगी और कोविड के समय से ही वो यहां रह रहे थे. साल 2021 में ये लोग नेपाल चले गए.” उन्होंने आगे  बताया, “उन लोगों ने मुझसे कहा था कि वो कुछ महीनों के लिए अपने घर जा रहे हैं लेकिन वो लौटे नहीं. हां वो किराया समय पर भरते रहे. पिछले साल से इन लोगों ने किराया भी लेट कर दिया. फिर पिछले 6 महीनों से तो बिल्कुल भी किराया नहीं दिया. दो महीने पहले महिला का फोन आया तो उसने वादा किया कि वो पूरा किराया दे देगी.”


सूत्रों के मुताबिक इस ड्रम में जो कंकाल पाया गया है उसके हाथ में बैंगल और नाइट ड्रेस जैसी दिखने वाली चीज भी मिली है. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि ये कंकाल महिला का है या पुरुष का.


पुलिस ने क्या कहा?


मामले पर अधिकार जानकारी देते हुए बिधाननगर पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) बिस्वजीत घोष ने कहा, “हमने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जिससे कि उसके जेंडर का पता लगाया जा सके. साथ ही उसकी मौत का कारण और समय भी पता लगाना है.” उधर, मकान मालिक मुखर्जी ने किराएदारों की न तो कोई फोटो दी और न हीं उन्हें इन दोनों के नाम याद हैं. हालांकि उन्होंने ये जरूर दावा किया है कि उन्होंने रेंट एग्रीमेंट बनवाया था. साथ ही उन्होंने पुलिस को एक नंबर भी दिया जो स्विच ऑफ जा रहा है.


ये भी पढ़ें: UP Crime: भाईदूज की खुशियां बदलीं मातम में, जिस भाई से 15 मिनट पहले हुई थी बात, खेत में मिला उसी का शव