Jagdeep Dhankar on CJI Chandrachud: भारत के उपराष्ट्रपति और सीनियर एडवोकेट जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ (DY Chandrachud) की जमकर तारीफ की. उपराष्ट्रपति ने कहा कि भारत में अदालतें आम व्यक्ति की परेशानियों को लेकर काफी सेंसेटिव हैं और यह सब एक प्रतिभाशाली व्यक्ति के हाथों में है.


इसी के साथ सीजेआई की प्रशंसा करते हुए जगदीप धनखड़ ने कहा कि भारत की तरह और कहां पर इस तरीके की ज्यूडिशरी शामिल है? इस समय हमारे पास भारत के मुख्य न्यायाधीश के रूप में डीवाई चंद्रचूड़ हैं जिनके पास अनुभव, कमिटमेंट, जुनून और टैंलेट की कोई कमी नहीं है. 


'आम आदमी को भी मिलती है राहत'


उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ को लेकर कहा कि इनके आदेशों से एक आम व्यक्ति को भी राहत मिल जाती है. उन्होंने कहा कि भारत में अब हमारे पास एक इकोसिस्टम है, आप कोई भी हो सकते हैं और आप कानून के प्रति जवाबदेह हैं. कोई भी कानून की पहुंच से बाहर नहीं है.


जगदीप धनखड़ ने कहा कि किसी के साथ गलत व्यवहार नहीं किया जा सकता, क्योंकि हमारे पास एक मजबूत न्यायिक प्रणाली है और इस न्यायिक प्रणाली का नेतृत्व एक ऐसे व्यक्ति के हाथों में है जो पूरी तरह से इस पद के योग्य है.


ब्रिटेन दौरे पर कही ये बातें


उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में भाग लेने के लिए ब्रिटेन पहुंचे जहां उन्होंने भारत-ब्रिटेन संबंधों को मजबूती देने के लिए भारतीय प्रवासी समुदाय के सदस्यों की सराहना की. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को अपने डायस्पोरा पर गर्व है. इसके अलावा जगदीप धनखड़ ने पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि अगर भारत के तीन अंगों विधायिका, न्यायपालिका और कार्यपालिका को देखें तो आप पाएंगे कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कार्यपालिका सभी सामाजिक मापदंडों को लेकर मानवता का काम  कर रही है. 


यह भी पढ़ें:-


Lok Sabha Elections: बंगाल की 42 में से 40 सीट कैसे जीतेगी TMC? लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रखा बीजेपी से ज्यादा का टारगेट