Congress Protest: टमाटर और लहसुन सहित अन्य सब्जियों के बढ़ते हुए दाम को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर हमला कर रही है. इसी बीच मंगलवार (04 जुलाई) को महिला कांग्रेस वर्करों ने बीजेपी हेडक्वार्टर के बाहर प्रर्दशन करने के दौरान दिल्ली पुलिस पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया.  


मामले पर कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ''गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले प्रदर्शनकारियों को डराने, धमकाने और प्रताड़ित करने लिए पुलिस मैनुअल में निर्धारित नियमों एवं प्रक्रियाओं को तोड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ती है.'' 


जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि मई में हमारी महिला चैंपियन पहलवानों के साथ जिस तरह का दुर्व्यवहार किया था वो पूरे देश ने देखा.  उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए पुरुष अधिकारियों को भेजकर सभी प्रोटोकॉल तोड़ दिए जबकि वे सभी तो सिर्फ शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने के अपने अधिकारों का प्रयोग कर रही थीं. 






दिल्ली पुलिस क्या बोली?
दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के दावे पर कहा कि पार्टी के पास विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा कि महिला कांग्रेस की नेता में से कुछ ने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की. हमने ऐसे में सिर्फ अपना काम किया. घटनास्थल पर महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थीं. 


दरअसल, महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष नेटा डिसूजा के नेतृत्व में हुए विरोध प्रदर्शन में पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार महंगाई पर काबू पाने में असफल रही है. सब्जियों के दाम दिनों-दिन बढ़ रहे हैं. 


कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने भी कहा कि सरकार तुरंत ज़रूरी चीज़ों के दाम को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए. सब्ज़ी के बढ़ते दाम को कम करने के लिए डीजल की क़ीमत घटाए. सस्ते कच्चे तेल का फ़ायदा आम जनता तक पहुंचाए, मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे.


निर्मम कर वसूली बंद करे, आटा, दही जैसी चीज़ों से जीएसटी हटाये. महंगाई से प्रभावित सबसे गरीब तबक़े को आर्थिक सहायता पहुंचाई जाए. उन्होंने बताया कि टमाटर 150 रुपये किलो मिल रहा है तो लहसुन 130 रुपये किलो मिल रहा है. 


ये भी पढ़ें- Vegetable Price Hike: टमाटर, अदरक, लहसुन और मिर्च से भरे गिफ्ट बास्केट लेकर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताई कीमत