Mumbai Solapur Vande Bharat Train: मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस और मुंबई-साईंनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस ने 32 दिनों की अवधि में 1,00,259 यात्रियों को सफर कराया है. इस साल 11 फरवरी से शुरू होने के बाद से इन ट्रेनों की अपार लोकप्रियता ने 8.60 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है.


22225 मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस ने सीएसएमटी, दादर, कल्याण, पुणे और कुर्दुवाड़ी के 26,028 यात्रियों से 2.07 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है. 22226 सोलापुर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ने सोलापुर, कुर्दुवाड़ी और पुणे के 27,520 यात्रियों से 2.23 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है. 


मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस का राजस्व

22223 मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस ने सीएसएमटी, दादर, ठाणे और नासिक रोड से 23,296 यात्रियों का परिवहन कर 2.05 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है. 22224 साईनगर शिरडी-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ने साईंनगर शिरडी और नासिक रोड से 23,415 यात्रियों से 2.25 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है.


वंदे भारत में बेहतर यात्री सुविधाएं


वंदे भारत ट्रेन में बेहतर यात्री सुविधाएं हैं जैसे ऑन-बोर्ड वाई-फाई इंफोटेनमेंट, जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली, आलीशान इंटीरियर, स्पर्श मुक्त सुविधाओं के साथ बायो-वैक्यूम शौचालय, एलईडी लाइटिंग, हर सीट के नीचे चार्जिंग पॉइंट, व्यक्तिगत स्पर्श-आधारित पढ़ने की रोशनी आदि बेहतरीन सुविधाएं हैं, इसमें हवा की रोगाणु मुक्त आपूर्ति के लिए यूवी लैंप के साथ बेहतर हीट वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग सिस्टम भी है. इंटेलिजेंट एयर कंडीशनिंग सिस्टम जलवायु परिस्थितियों के अनुसार कूलिंग को एडजस्ट करता है.


देश की 10वीं वंदे भारत ट्रेन


वंदे भारत ट्रेनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल 10 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. मुंबई-सोलापुर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस देश की नौवीं वंदे भारत और मुंबई-साईनगर शिरडी-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस देश की 10वीं वंदे भारत ट्रेन है.


ये भी पढ़ें: Desh Ka Mood: लोकसभा चुनाव से सालभर पहले राहुल गांधी और यूपी को लेकर क्या है जनता का मिजाज? देश का मूड सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे