Desh Ka Mood: ABP न्यूज़ ने Matrize के साथ सर्वे किया है. सर्वे में दस हजार लोगों को शामिल करके उनसे अलग-अलग सवाल किए गए. इसमें लोगों से पूछा गया कि केंद्र सरकार का कामकाज कैसा है? इस सवाल के जवाब में लोगों ने चौंकाने वाले उत्तर दिए.


37 फीसदी लोगों का मानना है कि केंद्र सरकार का कामकाज बहुत बेहतर है. 41 फीसदी लोगों का मानना है कि केंद्र सरकार का कामकाज संतोषजनक है. वहीं 22 फीसदी लोगों का मानना है कि केंद्र सरकार का कामकाज बेहद खराब है.  

उत्तर प्रदेश को लेकर चुनावी सवाल!

ABP न्यूज़ ने Matrize के साथ मिलकर यह सर्वे खासतौर से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को लेकर किया है. उत्तर प्रदेश राजनीति के लिहाज से देश में सबसे मजबूत राज्य है, क्योंकि यहां लोकसभा की 80 सीटें यहीं से आती हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी में अभूतपूर्व जीत हासिल की थी. 


आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सर्वे

वहीं, 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर यह सर्वे किया गया है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के अलावा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ज्यादा से ज्यादा लोकसभा की सीटें जीतने के लिए अपने-अपने समीकरण पर काम कर रही हैं.    


विपक्षी एकता की तैयारी


बता दें कि जहां बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई में तैयारियों में जुटी हुई है. वहीं, विपक्षी दल एक साथ एक मंच पर आकर चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में  समाजवादी पार्टी, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस, दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी और तेलंगाना में भारतीय राष्ट्र समिती बीजेपी को घेरने की पटकथा लिख रही हैं.


ये भी पढ़ें: ABP News Survey: पहले सजा और फिर राहुल गांधी की सदस्‍यता भी गई, इस सवाल पर क्‍या है देश का मूड, जानें