UPSC Result 2023: कौन कहता है अगर हौसला है तो सपने पूरे नहीं होते. ऐसे ही अपने सपने को पूरा कर दिखाया है एक बस ड्राइवर के बेटे ने. बस ड्राइवर का बेटा यूपीएससी की परीक्षा पास करने वाले कर्नाटक के 25 युवक-युवतियों में से एक है. 


राज्य सरकार की ओर से संचालित ट्रांसपोर्ट कंपनी के एक बस ड्राइवर के बेटे सिद्धलिंगप्पा के पूजर (Siddalingappa K Poojar) ने मंगलवार (23 मई) को जारी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के परिणामों में 589 वीं रैंक हासिल की है. धारवाड़ के पास एनिगेसरी शहर के रहने वाले सिद्धलिंगप्पा बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कन्नड़ मीडियम में परीक्षा दी थी.


अकेले मेहनत की और हुआ कामयाब 
सिद्धलिंगप्पा के पूजर की मां शांतव्वा ने कहा कि उन्हें अपने बेटे के यूपीएससी एग्जाम में बारे में कुछ भी नहीं पता था. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि उसने क्या सीखा है. मुझे गर्व है कि उसने जीवन में आई मुसीबत और पूरे धारवाड़ जिले का नाम रोशन किया. शांतव्वा ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि वह इतना आगे बढ़ेगा. हमने उसकी मदद नहीं की है और हम उसके लिए वहां नहीं थे. इसके बावजूद उसने अकेले मेहनत की, पैसों की व्यवस्था की और कामयाब हुआ. 


सिद्धलिंगप्पा की मां ने बताया कि मैं खेत में काम करती हूं और उसके पिता एक बस ड्राइवर है. सिद्धलिंगप्पा ने बीई (इलेक्ट्रॉनिक्स) पूरा किया है और बेंगलुरु में एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे हैं. उनकी शादी पिछले साल हुई थी और वह बेंगलुरु में रहते हैं.


विजयपुर के यालागोरेशा अर्जुन नायक ने 809 वीं रैंक हासिल की है. वह मु्द्देबिहाल तालुक में ससुरा के पास टांडा में रहते हैं. नायक के दिवंगत पिता एलआईसी एजेंट के रूप में काम करते थे और मां हाउस वाइफ हैं. उनके दो भाई, तीन बहने हैं.


ये भी पढ़ें:


मकान के सनशेड से गिरा शख्स, लोगों ने पीट-पीटकर कर मार डाला, हैरान कर देगा केरल का ये मामला