Union Public Commission Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा का परिणाम (UPSC Result 2021) सोमवार को घोषित किया गया है. असम (Assam) के दो उम्मीदवारों ने प्रतिष्ठित परीक्षा को पास किया है. उम्मीदवार शिल्पा खानिकर ने अखिल भारतीय रैंक (AIR) - 506 हासिल की और देबज्योति बर्मन ने अखिल भारतीय रैंक (AIR) - 639 हासिल की है. इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड (Nagaland) के दो उम्मीदवारों ने भी इस परीक्षा (UPSC Exam) में सफलता हासिल की है. विकु एल अचुमी ने 567 वीं रैंक और इमसेनारो वॉलिंग ने 587 रैंक हासिल की है. वहीं, मणिपुर (Manipur) के वैरोकपम पुन्शिबा सिंह ने यूपीएससी परीक्षा में 238 वीं रैंक और मक्कमयुम होस्नी मुबारक ने 575 वीं रैंक हासिल की है.


संघ लोक सेवा आयोग ने सोमवार को यूपीएससी का रिजल्ट घोषित किया. इसमें श्रुति शर्मा ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया, श्रुति ने परीक्षा में AIR 1 हासिल की है. उनके बाद UPSC सिविल सेवा परीक्षा में अंकिता अग्रवाल ने AIR 2 हासिल की है. यूपीएससी परीक्षा में कामयाबी हासिल करने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देखी जा सकती है.


इतने उम्मीदवार किए गए शॉर्टलिस्ट
केंद्र सरकार के तहत आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और सिविल सेवाओं की कई अन्य शाखाओं के लिए कुल 685 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. टॉपर्स का चयन तीनों राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया है. इसमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और यूपीएससी द्वारा आयोजित साक्षात्कार शामिल है.


कब हुई थी परीक्षा
UPSC सिविल सेवा 2021 की परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को प्रारंभिक परीक्षा के साथ शुरू हुई थी. मेन्स परीक्षा 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी, 2022 को आयोजित की गई थी. इसके बाद योग्य उम्मीदवार 5 अप्रैल से 26 मई, 2022 तक साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए थे.


​​Railway Recruitment 2022: रेलवे में होगी 3600 से अधिक पदों पर भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन


​​Jobs 2022: इस राज्य में निकली काउंसलर के पदों पर भर्ती, ये​​ उम्मीदवार जल्द करें आवेदन


Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI