Laxmi Narayan Chaudhary Statement On Shri Krishna Temple: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने सवाल किया है कि अगर भगवान कृष्ण का मंदिर मथुरा में नहीं, तो क्या पाकिस्तान के लाहौर में बनेगा? दरअसल, चौधरी लक्ष्मी नारायण से पत्रकारों ने उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और एक अन्य मंत्री द्वारा कुछ दिन पहले मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित मुगलकालीन शाही ईदगाह के स्थान पर (जिसे भगवान कृष्ण का मूल जन्मस्थान माना जाता है) श्रीकृष्ण मंदिर बनाने को लेकर दिए बयानों के संदर्भ में सवाल किया था. संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने उलटा सवाल पूछा.


कहां से शुरू हुई बयानबाजी?
गौरतलब है कि नवंबर में अखिल भारत हिन्दू महासभा की अध्यक्ष राज्यश्री चौधुरी ने महासभा की योजना का खुलासा करते हुए संवाददाताओं से कहा था कि उनके संगठन के पदाधिकारी और सदस्य आगामी छह दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में भगवान लड्डूगोपाल का जलाभिषेक करेंगे.


मथुरा में निषेधाज्ञा लागू
उनके इस बयान के बाद तो जैसे अनेक संगठनों, संस्थाओं आदि की ओर से श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह को लेकर अनेक कार्यक्रमों की घोषणा करने की झड़ी से लग गई. लेकिन, जिला प्रशासन ने जिले में विभिन्न कारणों को लेकर 24 नवंबर से 21 जनवरी तक निषेधाज्ञा लागू कर ऐसे किसी भी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगा दी थी.


पहले मौर्य और अब लक्ष्मी नारायण का आया बयान
इस बीच सोशल मीडिया के माध्यम से इस संबंध में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बयान आया था, जिसके बाद अब छाता विधानसभा क्षेत्र से विधायक दुग्ध विकास, पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने यह बयान दिया.


क्या बोले चौधरी लक्ष्मी नारायण?
उन्होंने कहा, वर्तमान में जिस स्थान पर शाही ईदगाह है, वहां पहले कभी कंस का कारागार हुआ करता था और उसी कारागार में बंद माता देवकी एवं वसुदेव की आठवीं संतान भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था, उनका मंदिर वहीं बनाया जाना चाहिए.


'श्रीकृष्ण मथुरा में पैदा हुए तो उनका मंदिर भी यहीं बनना चाहिए'
उन्होंने सवाल किया, ‘‘भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर मथुरा में नहीं तो क्या लाहौर में बनेगा.’’ उन्होंने कहा कि जब भगवान श्रीकृष्ण मथुरा में पैदा हुए तो उनका मंदिर भी यहीं बनना चाहिए.


यह भी पढ़ें- 


संसद से गायब रहने वाले सांसदों को पीएम मोदी की फटकार, कहा- बच्चों की तरह बार-बार कहना ठीक नहीं


आंदोलन में मारे गए किसानों की लिस्ट Loksabha में दिखाकर बरसे Rahul Gandhi, बोले- Modi सरकार दे मुआवजा