EC Allots Election Symbols to Raja Bhaiya Party: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार एक नई पार्टी ताल ठोकने को तैयार है. इस पार्टी का नाम है जनसत्ता दल लोकतांत्रिक. ये पार्टी है उत्तर प्रदेश की राजनीति के जाने पहचाने नाम रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की. अब इस पार्टी को आगामी चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया है. चुनाव चिन्ह मिलने पर राजा भैया ने ट्वीट कर खुशी जताई. 


चुनाव आयोग की तरफ से राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को ‘आरी’ चुनाव चिह्न आवंटित किया है. राजा भैया ने ट्वीट कर कहा, "आप सभी साथियों को ये बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि चुनाव आयोग की तरफ से जनसत्ता दल को ‘आरी’ चुनाव निशान आवंटित हुआ है."




जानिए कौन हैं राजा भैया


दबंग छवि वाले राजा भैया कुंडा से 1993 से लगातार विधायक चुने जा रहे हैं. वह भी बिना किसी दल के सहयोग के. वह पहली बार 1993 में कुंडा के विधायक चुने गए थे. उसके बाद से भदरी रियासत का यह राजकुमार कुंडा में अपराजेय है. राजा भैया के खिलाफ प्रतापगढ़ के कुंडा और महेशगंज पुलिस थाने के साथ-साथ प्रयागराज, रायबरेली और राजधानी लखनऊ में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण समेत अन्य संगीन धाराओं के तहत कुल 47 मामले दर्ज हैं.