UP Elections 2022: ABP-C Voter Survey- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने हाल ही में मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर बयान दिया था, जिसपर जमकर बवाल मचा. बीजेपी ने अखिलेश को जिन्ना के बहाने घेरने की कोशिश की. अब इस बयान का अखिलेश को सियासी नुकसान उठाना पड़ेगा या उन्हें इसका फायदा होगा? ये सवाल सी वोटर ने अपने सर्वे में यूपी के लोगों से किया. एबीपी न्यूज़ के लिए किए गए इस सर्वे में यूपी की अधिकतर जनता का मानना है कि उन्हें इससे नुकसान होगा.


सर्वे में 41 फीसदी लोगों ने माना कि अखिलेश यादव को उनके जिन्ना वाले बयान से चुनाव में फायदा होगा, हालाकि 59 लोगों का कहना था कि उन्हें इसका नुकसान होगा. बता दें कि अखिलेश विवाद होने के बाद भी अपने बयान पर कायम रहे थे.


जिन्ना पर बयान से अखिलेश को फायदा या नुकसान ?
फायदा-41%
नुकसान-59%


अखिलेश ने क्या कहा था?


सरदार पटेल की 146वीं जयंती के अवसर पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरदोई में एक जनसभा में कथित तौर पर कहा था कि सरदार पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने तथा उन्होंने भारत को आजादी दिलाने में मदद की और संघर्ष से कभी पीछे नहीं हटे.


जयंत चौधरी से गठबंधन का अखिलेश को फायदा या नुकसान  ?


फायदा- 60%
नुकसान- 40%



छोटी पार्टियों से बीजेपी,एसपी का गठबंधन जरूरी या मजबूरी ?


जरूरी- 53%
मजबूरी- 47%


नोट: एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने साप्ताहिक सर्वे शुरू कर यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 6 हज़ार 709 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 11 से 17 नवंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.