किसानों के मुद्दों पर लगातार सरकार पर निशाना साध रहे मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने तीनों किसान बिल रद्द किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और BJP के लिए सब कुछ तो ऐसा नहीं हो पाएगा जैसा पहले था. लेकिन यह एक अच्छी शुरुआत है. उन्होंने इस फैसले के लिए पीएम का शुक्रिया करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस कानून को वापस लिया है. 


गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा, " हालांकि उन्होंने कानून को वापस लेने का फैसले ले लिया है, लेकिन अभी भी कुछ बातें हैं जिसे जल्द से जल्द सॉल्व करना होगा. जैसे एमएसपी का मुद्दा है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी कुछ एक मुद्दे हैं जिनपर केंद्र बात करेंगे तो अच्छा होगा. 


मलिक ने कहा कि इस फैसले के बाद देश की जनता में जो BJP को लेकर जो गुस्सा था वह कम होगा. मैं अभी भी कहता हूं कि यही सिचुएशन थी कि बीजेपी का कोई भी लीडर गांव में घुस नहीं सकता था. वहीं जब उनसे उनके पुराने बयान पर पार्टी को हुए नुकसान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं पार्टी को नुकसान क्यों पहुंचाऊंगा. सही बात तो यह है कि मेरा बोलना पार्टी के पक्ष में जा रहा था, क्योंकि पार्टी ने पूरा मैदान अब तक विपक्ष के लिए छोड़ रखा था.  मैं बोलता था लेकिन आज मैं ही हू जो कम से कम पार्टी के लिए कहीं भी जा सकता हूं.


किसानों को बातचीत करनी चाहिए 


उन्होंने कहा कि किसानों से एकदम बातचीत शुरू करनी चाहिए जितनी जल्दी हो सके और बातचीत करके जो इस मसले का हल निकाला जाना चाहिए. जब आप बैठ कर बातचीत करते हैं तो हर मुश्किल का रास्ता निकल ही जाता है. किसानों का स्टैंड बिल्कुल सही है.


मलिक ने कहा कि जो MSP और दूसरे मसले हैं उस पर बातचीत हो और उसको सेट किया जाए. दूसरी बात यह कि किसानों ने  रास्ता नहीं रोक रखा. पुलिस ने रास्ता रोक रखा है. वह तो रामलीला आना चाहते थे और मुझ लगता है उन्हें आने देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि कृषि कानून का मुद्दा खत्म हो गया है लेकिन किसानों की सुध तो अभी भी वैसे ही है. मेजर इशू तो एमएसपी है. अभी भी आप जा कर देखिए धान किस दाम पर बिक रहा है. हर फसल कम दाम पर बिकती है. वहीं चुनाव लड़ने के सवाल पर मलिक ने कहा कि मै अब कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा. सिर्फ किताब लिखूंगा. 


ये भी पढ़ें: 


Farm Laws Withdrawn: Kangana Ranaut ने अब Indira Gandhi की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानिए क्या-क्या कहा है


Varun Gandhi on Farm Laws: वरुण गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- 'MSP पर कानून बने, गृह मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करें'