Uttar Pradesh Election 2022: योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. इस बात का फैसला हो चुका है. खबर अब इससे आगे की है. क्या वे मथुरा से चुनाव लड़ेंगे? बीजेपी के ही एक सांसद को इस बात का सपना आया है. राज्य सभा के एमपी हरनाथ सिंह यादव ने कहा है कि भगवान कृष्णा ने सपने में उनसे ऐसा कहा है. अब अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा को चिट्ठी भी लिख दी है. सांसद यादव ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से योगी को मथुरा से चुनाव लड़वाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता भी ऐसा ही चाहती है.


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा से चुनाव लड़े, ऐसा बीजेपी के कई लोग चाहते हैं. सबके अपने अपने तर्क हैं. पार्टी के कुछ लोगों की इच्छा है कि योगी इस बार अयोध्या से क़िस्मत आज़माएं. वैसे भी अयोध्या से उनका पुराना रिश्ता रहा है. हर महीने किसी न किसी बहाने योगी राम लला के दर्शन करने पहुंच जाते हैं. इसका एक अलग मैसेज है. गोरखपुर से योगी का सबसे पुराना कनेक्शन रहा है. गोरखपुर पीठ के वे महंत भी हैं और गोरखपुर से वे लगातार 5 बार सांसद भी रहे हैं. गोरखपुर के पार्टी नेता, कार्यकर्ता और विधायक भी यही चाहते हैं कि योगी वहीं से चुनाव लड़ें.


योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं तो अखिलेश यादव भी इशारों में यही बता रहे हैं. लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि पार्टी चाहेगी तो मैं लड़ूंगा. किसी भी सीट से लड़ सकता हूं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव तो कई जगहों से चुनाव लड़ चुके हैं. अखिलेश अभी आज़मगढ़ से लोकसभा के सांसद हैं. योगी आदित्यनाथ की तरह ही वे भी कभी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़े. योगी अभी एमएलसी हैं. बीजेपी सांसद हरनाथ यादव के सपने के बारे में पूछने पर अखिलेश ने कहा कि मुझे तो हर रोज़ भगवान कृष्ण सपने में आते हैं और कहते हैं कि इस बार का चुनाव मैं ही जीत रहा हूं और सरकार समाजवादियों की बन रही है.


योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की बात चली है तो अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का मन भी मचल रहा है. उन्होंने भी विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है और सीट का फ़ैसला पार्टी पर छोड़ दिया है.


दिल्ली में कोरोना के 80 फीसदी से ज्यादा केस Omicron वेरिएंट के, केजरीवाल सरकार का बड़ा दावा


Punjab Election: Navjot Singh Sidhu का ऐलान, हर महिला को 2 हजार प्रति महीना और साल में मिलेंगे 8 सिलेंडर