नई दिल्ली: तेलंगाना में वंशवाद को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बयान अब उनकी पार्टी के लिए उल्टा पड़ता नजर आ रहा है. राहुल गांधी के इस बयान को लेकर जहां एक ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चुटकी ली तो वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष पर पलटवार करते हुए टीआरएस नेता के टी रामा राव ने इसे ‘‘सहस्राब्दि का चुटकुला’’ करार दिया.


कॉमेडी ऑफ एरर्स?


स्मृति ने ट्विटर पर कहा, ‘‘कॉमेडी ऑफ एरर्स? वंशवाद के बयान पर वंशवाद के समर्थक क्या बोलें, इस पर गहन मंथन.’’ स्मृति ने कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस का एक वीडियो भी डाला है जिसमें एक पार्टी नेता को कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के सी राव पर राहुल गांधी के हमले वाले बयानों के बारे में बातचीत करते सुना जा सकता है.


जब वह सिंघवी से कह रहे थे कि राजीव गांधी के बाद से गांधी परिवार का कोई व्यक्ति सत्ता में नहीं रहा तो यह बात माइक पर भी सुनी गयी. ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस के नेता राव पर वंशवाद वाले राहुल के बयान को लेकर उठने वाले सवालों के जवाब पर चर्चा कर रहे थे.


बीजेपी के मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा, ‘‘हास्यास्पद है कि गांधी परिवार, जो भारत में वंशवाद की राजनीति का सबसे बड़ा उदाहरण है, उसका कोई सदस्य दूसरे नेता पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहा है.’’ तेलंगाना में कल एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने राव पर राज्य में परिवार के शासन को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था.


कांग्रेस के लिए पड़ा उल्टा राहुल का बयान 


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर वंशवाद राजनीति को लेकर निशाना बनाए जाने पर पलटवार करते हुए टीआरएस नेता के टी रामा राव ने इसे ‘‘सहस्राब्दि का चुटकुला’’ करार दिया.


मुख्यमंत्री के बेटे के टी रामाराव ने ट्विटर पर लिखा, ‘कोई राष्ट्रीय पार्टी का खुद को राष्ट्रीय नेता कहता है जो कि अपने गढ़ में भी चुनाव नहीं जीत सकता, वह दूसरी जगह लंबे दावे करता है ???? कांग्रेस नेतृत्व का ‘परिवार शासन’ पर बात करना सहस्राब्दि का चुटकुला होगा. क्लासिक कॉमेडी??? ’’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कल तेलंगाना के संगारेड्डी में मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा था वह केवल अपने परिवार का ध्यान रखते हैं.