Rajnath Singh visit to Jammu and Kashmir: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(Union Defence Minister Rajnath Singh) आज जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) की दो दिवसीय यात्रा के लिए रवाना होंगे. जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान वह केंद्र शासित प्रदेश के अग्रिम इलाकों का दौरा करने वाले हैं. अपनी यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह जम्मू में महाराजा गुलाब सिंह (Maharaja Gulab Singh) की 200वीं जयंती समारोह में शामिल होने के साथ ही सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे.



जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के अग्रिम इलाकों का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वह सैनिकों के साथ बातचीत करते नजर आएंगे और देश की सीमाओं की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी रखने के अलावा सैनिकों से उनका हाल जानने के साथ ही सीमा पर होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए मंथन करते दिखेंगे.






जिसके बाद शुक्रवार को राजनाथ सिंह जम्मू में महाराजा गुलाब सिंह की 200वीं जयंती के 'राज्याभिषेक' में शामिल होंगे. जम्मू के महाराजा गुलाब सिंह, टोपा राजपूत रियासत के पहले महाराजा थे, जिन्होंने जम्मू और कश्मीर में डोगरा वंश की स्थापना की थी. 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(Union Defence Minister Rajnath Singh) ने ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि वह 16 जून से दो दिवसीय जम्मू और कश्मीर(Jammu and Kashmir) यात्रा पर रहेंगे. वह अपनी यात्रा के दौरान केंद्र शासित प्रदेश के अग्रिम इलाकों का दौरा करने के साथ ही सैनिकों से बातचीत करेंगे और जम्मू में 17 जून शुक्रवार के दिन महाराजा गुलाब सिंह(Maharaja Gulab Singh) जी के 'राज्याभिषेक समारोह की 200 वीं वर्षगांठ में भाग लेंगे.


इसे भी पढ़ेंः
Mumbai Fire: मुंबई के अलीबाग में पीएनपी थिएटर में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़िया काबू करने में जुटीं


Judge Daughter Arrest: CBI ने शूटर सिप्पी सिद्धू मर्डर केस में जज की बेटी को किया गिरफ्तार, 7 साल पहले की गई थी हत्या