PM Modi on Ukraine Crisis: यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच भारतीय छात्रों को तनावपूर्ण शहरों से निकालने की कोशिश जारी है. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उन देशों से बात कर रहे हैं, जिनके जरिए इन छात्रों को सुरक्षित निकाला जा रहा है. लेकिन इस बीच ये भी कहा जा रहा है कि पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात कर सकते हैं. अब इस पर विदेश मंत्रालय की तरफ से जवाब दिया गया है. 


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दिया जवाब
विदेश मंत्रालय की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची से जब सवाल किया गया कि, पीएम मोदी ने यूक्रेन को लेकर कुछ देशों के नेताओं से बात की है. क्या पीएम मोदी आज रात फिर से रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात करने वाले हैं? इस पर जवाब देते हुए बागची ने कहा कि, पीएम लगातार अलग-अलग देशों के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. अगर ऐसी कोई भी बात होती है तो हम आप लोगों के साथ जानकारी साझा करेंगे. पहले ही इसे लेकर बात करना ठीक नहीं होगा. 


बता दें कि इससे पहले यूक्रेन संकट को लेकर पीएम मोदी रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बातचीत कर चुके हैं. इस बातचीत के बाद बताया गया कि, पीएम मोदी ने पुतिन से बातचीत के जरिए मसला हल करने की बात कही. साथ ही यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर भी चिंता जताई. इस दौरान पुतिन ने पीएम मोदी को यूक्रेन में मौजूद हालात को लेकर भी जानकारी दी. अब यूक्रेन में हालात बिगड़ चुके हैं और कई भारतीय अब भी यहां फंसे हैं, ऐसे में पीएम मोदी एक बार फिर रूस के राष्ट्रपति से बात कर सकते हैं. 


रूस का हमला लगातार जारी
रूस के हमले में अब तक यूक्रेन के सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं. वहीं राजधानी कीव और खारकीव जैसे शहरों में काफी ज्यादा तबाही देखी जा रही है. लोग अपनी जान बचाने के लिए बंकरों और सुरंगों का सहारा ले रहे हैं. देश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं, वहीं रूस हमला रोकने के लिए तैयार नहीं है. रूस की कोशिश है कि यूक्रेन को अपनी शर्तों पर राजी होने के लिए झुकाया जाए. बातचीत का दौर भी शुरू हुआ, लेकिन उसका कोई भी नतीजा निकलकर नहीं आया. 


ये भी पढ़ें - 


Ukraine Russia War: अब यूक्रेन में क्या होगा? भारतीय दूतावास ने एक घंटे के भीतर दूसरी एडवाइजरी जारी कर कहा- 'तुरंत छोड़ दें खारकीव'


धमाकों से खंडहर हो रहे यूक्रेन के शहर, तबाही की ये ताजा तस्वीरें दिल दहलाने के लिए काफी