Udhayanidhi Stalin Meets PM Modi: तमिलनाडु के मंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) पार्टी के नेता उदयनिधि स्टालिन ने गुरुवार (4 जनवरी) को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को इस महीने के अंत में चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया.


उदयनिधि ने कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की. उन्होंने राहुल को 'भाई' कहकर पुकारा और राष्ट्र के धर्मनिरपेक्ष लोकाचार की रक्षा में विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रगति पर चर्चा की. उदयनिधि ने राहुल से मुलाकात के दौरान उनकी मां सोनिया गांधी के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली.


मुलाकात की तस्वीरें शेयर कीं
डीएमके युवा शाखा के नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर कीं. उन्होंने कहा कि चेन्नई में 19 जनवरी को होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित कर खुशी हुई.






फंड जारी करने का किया अनुरोध
उदयनिधि ने पोस्ट में लिखा, ''हमारे माननीय मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के अनुरोध के अनुसार मैंने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में व्यापक राहत, बहाली और पुनर्वास कार्य करने के लिए प्रधानमंत्री से राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को तत्काल जारी करने का अनुरोध किया. प्रधानमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह आवश्यक कदम उठाएंगे.''






तमिलनाडु में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन
बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है. इस साल इसका छठा आयोजन तमिलनाडु में हो रहा है. खेलो इंडिया यूथ गेम्स 19 से 31 जनवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा.
इसका आयोजन चेन्नई, त्रिची, मदुरई और कोयम्‍बटूर में किया होगा. इसमें 5500 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे. पहली बार स्‍क्‍वॉश को इन खेलों में शामिल किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- धर्मेंद्र प्रधान, मनमोहन सिंह, संजय सिंह और मनोज झा समेत 68 सांसदों का राज्यसभा कार्यकाल इस साल हो जाएगा खत्म, पूरी लिस्ट