Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसे लेकर मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों के मौसम का हाल बताया है. आईएमडी के अनुसार अगले 2-3 दिनों में देश की कई हिस्सों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. इसके अलावा आईएमडी ने देश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की भी संभावना जताई है.


मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले दो दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में 4 से 5 जनवरी तक तेज ठंड पड़ सकती है. इसके बाद यहां धीरे-धीरे ठंड कम होने की संभावना है.


इन राज्यों में बारिश के आसार
आईएमडी के अनुसार पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के अलग-अलग जगहों पर 5 और 6 जनवरी को शीत लहर चलने की संभावना है. तमिलनाडु में 4 से 8 जनवरी के दौरान भारी बारिश हो सकती है. केरल में 4 से 6 जनवरी के दौरान और कर्नाटक में 4 और 5 जनवरी को भारी बारिश के आसार हैं.


इन राज्यों में रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों के लिए घना कोहरा रहने की संभावना है. साथ ही इन जगहों पर विजिबिलिटी 50 से कम होगी. हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में 5 से 7 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा. 


घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी
5 जनवरी को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह कुछ घंटों तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके अलावा देश के कई हिस्सों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. अगले दो दिनों के लिए जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की गई है. 7 और 8 जनवरी के बाद से कोहरा कम होने लगेगा. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ इलाके, हरियाणा और पंजाब में शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है.


ये भी पढ़ें: खेल मंत्रालय के फैसले को चुनौती देगा WFI, क्या बोले बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह?