नई दिल्ली: दूध और मिल्क प्रोडक्ट बनाने वाली जानी मानी कंपनी अमूल ने चीनी समान के बहिष्कार वाला एक ट्वीट किया था, जिसके बाद अमूल का ट्विटर अकाउंट कुछ घंटों के लिए बंद हो गया. इस पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि अमूल ने देश का मूड बताया.


वहीं अब इस पूरे मामले पर ट्वविटर का भी बयान आया है. ट्विटर ने कहा, ''ये अकाउंट हमारे स्पैम फिल्टर में आया. ऐसे मामलों में यह सुनिश्चित करने के लिए कि अकाउंट से समझौता नहीं किया गया है, अकाउंट ओनर की तरफ से एक सिंपल री-कैप्चा प्रोसेस पूरा करने की जरूरत होती है. इसे एंटी स्पैम चैलेंज भी कहते हैं. ये चैलेंज सही अकाउंट ओनर के लिए आसान होते हैं लेकिन घोखेबाज के लिए मुश्किल होता है. जब अकाउंट की तरफ से सिक्योरिटी स्टेप पूरा कर लिया जाता है, जैसा कि @Amul_Coop का मामला था, उसे पूरा एक्सेस दोबारा से मिल जाता है. अकाउंट की सुरक्षा के लिए हमें नियमित रूप से लॉग-इन वेरिफिकेशन के लिए इस सिक्योरिटी-की को पूरा करने की जरूरत होती है.''


अमूल के ट्वीट में क्या था?


अमूल के मख्खन पर एक बच्ची की तस्वीर होती है. कुछ ऐसी ही तस्वीर के साथ अमूल ने एक पोस्ट ट्विटर पर शेयर किया. इसमें अमूल बेबी ड्रैगेन को कह रही है Exit The Dragon...यानी निकल जाओ ड्रैगेन. ड्रैगेन के साथ में चीन का झंडा है. इस फोटो के शेयर करते हुए अमूल ने लिखा, ''चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बारे में.'' हालांकि, अब अमूल का ट्विटर काम कर रहा है.


Ladakh standoff: भारत और चीन के बीच कमांडर्स स्तर की बैठक खत्म, साढ़े पांच घंटे तक चली मीटिंग